शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमऑटो120 साल पुरानी Harley Davidson कंपनी बनाएगी अब Electric Bikes, सड़कों से...

120 साल पुरानी Harley Davidson कंपनी बनाएगी अब Electric Bikes, सड़कों से छटेगा धुआं

Date:

Related stories

Harley Davidson: 120 साल पुरानी हार्ले डैविडसन कंपनी अब बदलाव के रास्ते पर नजर आ रही है। कुछ समय से बाजारों में इलेक्ट्रिक बाइकों का दबदबा दिखा है। जिसे देकते हुए सभी कंपनियां अपना रुख इलेक्ट्रिक की ओर कर रही हैं। ऐसे में अब लोगों की पसंदीदा अमेरिकी कंपनी हार्ले डैविडसन भी इलेक्ट्रिक की तरफ रुख करती नजर आ रही है। आज कंपनी अपना 120वीं सालगिरह मना रही है। बता दें इस कंपनी की बाइक्स के फैन पूरी दुनिया में मौजूद हैं जो बाइक्स के महंगे होने के बावजूद भी इन्हें पसंद करते हैं।

कंपनी मना रही 120वीं सालगिरह

दुनिया भर में अपने हैवी इंजन वाले क्रूजर स्टाइल बाइक्स के कारण जानी जाने वाली कंपनी हार्ले डैविडसन ने आज अपने 120 साल पूरे कर लिए हैं। आज कंपनी अपना 120वीं सालगिरह मना रही है। ऑटो सेक्टर में बढ़ती इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को देखते हुए अब यह कंपनी भी पूरे व्हीकल लाइन-अप को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक करने की योजना बना रही है। कंपनी के सीईओ जोचेन जीट्ज ने यह खुलासा करते हुए कहा है कि अब हार्ले डैविडसन पूरी तरह से इलेक्ट्रिक भविष्य की ओर रुख करेगी।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

कंपनी के सीईओ ने किया खुलासा

बता दें कि कंपनी ने अपनी सॉफ्टेल, टूरिंग और सीवीओ लाइन अप में अपनी एनिवर्सरी एडिशन मोटर साइकिलों का एक ग्रुप पेश किया है। पूरे व्हीकल लाइन-अप को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक करने की योजना बना रही है। कंपनी के सीईओ ने जोचेन जीट्ज ने यह खुलासा करते हुए कहा है कि अब हार्ले डैविडसन पूरी तरह से इलेक्ट्रिक भविष्य की ओर रुख करेगी। यह कंपनी की मौजूदा बाइक नाइटस्टर का एक अपडेटेड वर्जन है।

हार्ले-डेविडसन नाइटस्टर स्पेशल की डिजाइन

बता दें कि इस बाइक में स्टैंडर्ड नाइटस्टर के मुकाबले डिजाइन में काफी बदलाव किए गए हैं। इसकी रिम्स की डिजाइन, बार एंड मिरर की डिजाइन में बदलाव किए गए हैं। इसमें पुराना सिर्फ यह है कि इसमें 70 के दशक के डिजाइन वाला लोगो इस्तेमाल किया गया है।

इलेक्ट्रिक मॉडल पहले से ही बिक्री के लिए है तैयार

बता दें कि इसका एक इलेक्ट्रिक मॉडल पहले से ही बिक्री के लिए तैयार है। इसका नाम LiveWire है इसकी कीमत लगभग 18.5 लाख रुपए है। अब जल्द ही कंपनी एक और इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च कर सकती है। इसका नाम S2 Del Mar है। इसकी सकी आधिकारिक बुकिंग ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरू कर हो चुकी है। हार्ले-डेविडसन तेजी से नए इलेक्ट्रिक बाइक्स को पेश करने की योजना पर भी काम कर रही है। खबरों की माने तो कंपनी अपने मशहूर वी-ट्विन इंजनों का उत्पादन बंद कर देगा और केवल इलेक्ट्रिक बाइक्स को ही बाजारों में उतारेगी। कंपनी को पूरी तरह से इलेक्ट्रिफाइड होने में थोड़ा समय लगेगा।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories