गुरूवार, जून 20, 2024
होमऑटोHero Destini Prime vs Honda Activa 6G: दोनों में से किसे खरीदना...

Hero Destini Prime vs Honda Activa 6G: दोनों में से किसे खरीदना होगा परफेक्ट ऑप्शन, किसमें मिलते हैं ज्यादा फीचर्स, यहां देखें अंतर

Date:

Related stories

Hero Destini Prime vs Honda Activa 6G: अगर आप कोई बढ़िया से फीचर्स लैस स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं लेकिन कन्फ्यूज हैं और समझ नहीं आ रहा है कि आपको किस स्कूटर को खरीदना चाहिए तो आपको बिलकुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपके लिए दो स्कूटरों के बीच फीचर्स के लिहाज से कंपेरिजन करने वाले हैं। इन दोनों में से आप किसी भी स्कूटर को अपने बजट और पसंद के हिसाब से घर ला सकते हैं। यहां बताए गए स्कूटरों में हीरो और होंडा कंपनी के स्कूटर शामिल हैं।

Hero Destini Prime vs Honda Activa 6G कीमत और कलर

इनके फीचर्स के बीच तुलना करने से पहले से हम इनकी कीमतों और कलर ऑप्शन्स के बारे में जान लेते हैं। Hero Destini Prime को 3 कलर ऑप्शन्स के साथ साथ लिया जा सकता है। इसमें पर्ल सिल्वर व्हाइट, नेक्सन ब्लू, नोबेल रेड शामिल हैं। वहीं इसकी कीमत 76000 हजार एक्सशोरूम से शुरू होती है। जबकि इसके प्रतिद्वंदी के तौर पर आने वाले Honda Activa 6G को 77000 हजार रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर लिया जा सकता है। इसे 7 कलर ऑप्शन्स के साथ लिया जा सकता है। जिसमें मेटे एक्सिस ग्रे मैटेलिक, कॉपर मेटैलिक, पर्ल व्हाइट, डिसेंट ब्लू, रेड मेटैलिक, ब्लैक और पर्ल ब्लू कलर हैं।

Hero Destini Prime vs Honda Activa 6G की खासियतें

इन दोनों के फीचर्स की बात करें तो Hero Destini Prime में 124.6 सीसी का इंजन मिलता है। जो 7000 आरपीएम पर 9 बीएचपी की शक्ति और 5500 आरपीएम पर 10.36 एनएम का पीक टॉर्क निकालता है। जबकि Honda Activa 6G में 109.51 सीसी का इंजन प्रदान किया जाता है। इसमें 5.3 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक मिलता है।

फीचर्सHero Destini PrimeHonda Activa 6G
इंजन 124.6 सीसी 109.51 सीसी
माइलेज प्रमाणित नहीं है। 47 Kmpl
शक्ति 7000 आरपीएम पर 9 बीएचपी 8000 आरपीएम पर 7.73 बीएचपी
टॉर्क 5500 आरपीएम पर 10.36 एनएम का टॉर्क 5500 आरपीएम पर 8.90 एनएम का टॉर्क
फ्रंट सस्पेंशनटेलिस्कॉपिक फॉर्क टेलिस्कॉपिक फॉर्क
रियर सस्पेंशनसिंगल कॉइल हाइड्रोलिक 3 स्टेप एडजस्टेबल
स्पीडोमीटर एनालॉग एनालॉग

खरीदने से पहले अपने बजट और पसंद का ध्यान रखें, यहां सिर्फ जानकारी के मकसद से बताया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories