शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोनए लुक के साथ युवाओं के दिलों पर राज कर रही Hero...

नए लुक के साथ युवाओं के दिलों पर राज कर रही Hero Glamour, कीमत से लेकर इंजन और सेफ्टी फीचर तक सब है झक्कास

Date:

Related stories

Hero Glamour: भारतीय ऑटो बाजार की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक हीरो मोटोकॉर्प के बाइक मॉडलों की चर्चा जोरों पर रहती है। औसतन देश के ज्यादातर आम नागरिकों की पहली पसंद हीरो की बाइक होती हैं। इसके पीछे कारण है हीरो की वर्षों से बनाई विश्वसनियता। हीरो लगभग तीन दशकों से ऑटो बाजार में राज कर रहा है और हर महीने लाखों यूनिट के बाइक की सेल करता है। ऐसे में अगर आप हीरो की बाइक लेने की सोच रहे हैं तो Hero Glamour आपके लिए एक विकल्प बन सकता है। इंजन क्षमता से लेकर इसके लुक तक के खूब चर्चे सुनने को मिलते हैं।

इंजन क्षमता और अन्य फीचर

Hero Glamour के इंजन को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 124.7cc की इंजन क्षमता के साथ ऑटो बाजार में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। इसमें i3S टेक्नोलॉजी के साथ इंजन स्टार्ट करने के लिए सेल्फ और किक दोनों मौजूद हैं। वहीं इसमें 4 स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन हैं जो कि गाड़ी को लंबी दूरी तक सफर कराने में मददगार साबित होंगे। इसके 8kW की क्षमता के साथ 10.6Nm के टॉर्क जनरेट करने की क्षमता भी है। गियरबाक्स को लेकर बता दें कि Hero की यह नई Glamour पांच गियर पैटर्न के साथ आती है।

चार कलर वेरिएंट में उपलब्ध है Hero Glamour

नई Hero Glamour ऑटो बाजार में चार कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें स्पोर्टस रेड, मिडनाइट ब्लैक, रेडिएंट रेड और टेक्नों ब्लू जैसे कलर शामिल हैं। इसके ये चार कलर इसे ग्राहकों के सामने बेहद आकर्षक बनाते हैं। वहीं सस्पेंशन को लेकर भी कंपनी ने अच्छा काम किया है और इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन होने की सूचना है।

Hero Glamour की कीमत

इसकी कीमत को लेकर बता दें कि ये मॉडल के साथ-साथ बदलता रहता है। इसमें कई मॉडल शामिल हैं। हमने इन चार मॉडलों के कीमत का जिक्र किया है जो कि इसकी एक्स शोरुम कीमत है।

GLAMOUR DRUM BRAKE 81452 रुपये
GLAMOUR DISC BRAKE 85452 रुपये
GLAMOUR CANVAS DRUM BRAKE 81452 रुपये
GLAMOUR CANVAS DISC BRAKE 85452 रुपये

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories