रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोHero Motocorp बढ़ाने जा रही बाइक्स के दाम, Splendor हो या Deluxe...

Hero Motocorp बढ़ाने जा रही बाइक्स के दाम, Splendor हो या Deluxe महंगाई की मार सब पर पड़ेगी जोरदार

Date:

Related stories

Byju’s: कर्मचारी अब हर हफ्ते कमा सकते हैं वेतन, जानें क्या है पात्रता

Byju's: एडटेक कंपनी बायजूस के कर्मचारियों को लेकर राहत...

Hero Price Hike: देश में हीरो की मोटरसाइकिलों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। ऐसे में हीरो मोटोकॉर्प अपनी मोटरसाइकिलों की कीमत बढ़ाकर ग्राहकों को झटका देने की तैयारी कर रही है। 01 अप्रैल 2023 से इन सभी बाइकों की कीमत में इजाफा होने वाला है। कंपनी अपने पोर्टफोलियो में शामिल सभी बाइकों की कीमत में 2 फीसदी का इजाफा कर सकती है।

क्यों किया जा रहा कीमत में इजाफा

01 अप्रैल 2023 से सभी वाहनों के लिए प्रदूषण उत्सर्जन नियम बदले जाने वाले हैं जिसके बाद BS-6 से जुड़े ज्यादा सख्त नियम लागू होने वाले हैं। इस नियम के अनुसार मोटरसाइकिलों में भी बदलाव किए गए हैं जिससे  कंपनी की लागत काफी बढ़ गई है। सरकार के इस नियम के बदलाव के कारण हीरो मोटोकॉर्प को महंगाई का कुछ बोझ ग्राहकों के ऊपर डालने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

वाहनों की एक्सशोरूम कीमत में होगा इजाफा 

खबरों की मानें तो बाइकों की कीमत में बढ़त बाइक्स के मॉडल्स और मार्केट एरिया पर निर्भर करेगी। कीमतों में 2 फीसदी का इजाफा हो सकता है। कीमतों में 2 फीसदी का यह इजाफा मोटरसाइकिलों की एक्सशोरूम कीमत पर होगा। कंपनी ने ग्राहकों को भरोसा दिलाया है कि कीमतों में इजाफा होने के साथ ही वो उन्हें बेहतर फाइनेंस सॉल्यूशन भी उपलब्ध कराएगी।

बीएस 6 से जुड़े इन नियमों में हो रहा बदलाव

हीरो मोटोकॉर्प ने कीमतों में इजाफा करने की वजह बीएस 6 से जुड़े नियमों में हो रहे बदलाव को बताया है जिसके कारण मोटरसाइकिल की कीमतों में 2 फीसदी का इजाफा किया है। आइए जानते हैं कि 01 अप्रैल से बीएस-6 के किन नियमों में बदलाव होने जा रहे हैं। 01 अप्रैल 2023 से टू-व्हीलर सेगमेंट के लिए ऑन-बोर्ड डायग्नोस्टिक (OBD2) नियमों में बदलाव किए जा रहे हैं। कुछ समय पहले ही इस नियम को कार और ट्रक के लिए लागू किया गया था अब 01 अप्रैल 2023 से इसे टू-व्हीलर्स के लिए भी लागू किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: AMAZFIT ने अपनी GTR MINI स्मार्टवॉच की लॉन्च, लंबी बैटरी लाइफ और SATELLITE POSITIONING जैसे कई फीचर्स से है लैस

Latest stories