शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोदेश की सबसे ज्यादा बिकने वाली Hero Splendor Plus से कितनी...

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली Hero Splendor Plus से कितनी बेस्ट है Honda Shine 100 बाइक?

Date:

Related stories

Hero Splendor Plus Vs Honda Shine 100: देश की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली दो पहिया वाहन कंपनी Hero की Hero Splendor Plus का अलग ही जलवा है। ये बाइक 75 हजार के लगभग की एक्स शोरुम कीमत पर आने वाली एक बेहतरीन बाइक है जो कि, शानदार माइलेज के साथ मजबूत बाइक मानी जाती है। यही वजह है कि, इस बाइक का कोई आम हो या फिर खास हो सभी दीवने हैं।

Hero Splendor Plus और Honda Shine 100 के अंतर

हर महीने देश में अच्छी सेल करने वाली किसी भी बाइक की बात होती है तो सभी का ध्यान Hero Splendor पर जरुर जाता है। ये बाइक 75 हजार की एक्स शोरुम कीमत में आती है। लेकिन क्या आपको पता है? इस शानदार बाइक को होंडा की एक गाड़ी काफी टक्कर देती है। इस बाइक का नाम है Honda Shine 100 है। ये बाइक 65000 के लगभग की एक्स शोरुम कीमत पर आती है। भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से ये एक बाइक है। आज हम आपको इन दो गाड़ियों के खास अंतर के बारे में बताने जा रहे हैं। क्योंकि 100 सीसी के इंजन में आने वाली ये दोनों बेहतरीन बाइक्स हैं।

Hero Splendor Plus बाइक के फीचर्स

फीचर Hero Splendor Plus
इंजन97.2 cc का इंजन मिलता है।
माइलेज 60 kmpl का माइलेज दिया गया है।
ट्रांसमिशन4 Speed Manual ट्रांसमिशन मिल रहे हैं।
फ्यूल टैंक9.8 litres का फ्यूल टैंक मिलता है।
पावर7.91 bhp @ 8000 rpm की पावर मिलती है।
टॉर्क 8.05 Nm @ 6000 rpm की टॉर्क मिलती है।
ब्रेकिंग सिस्टमIBS/ Drum ब्रेकिंग सिस्टम मिलते हैं।
वारंटी5 साल की वारंटी मिलती है।

Honda Shine 100 बाइक के फीचर्स

फीचरHonda Shine 100
फ्यूल टैंक 9 litres का फ्यूल टैंक मिलता है।
पावर 7.28 bhp @ 7500 rpm की पावर मिलती है।
टॉर्क8.05 Nm @ 5000 rpm की टॉर्क मिलती है।
माइलेज60 kmpl का माइलेज देती है।
ब्रेकिंग सिस्टमCBS/ Drum ब्रेकिंग सिस्टम मिलते हैं।
वारंटी 3 साल की वारंटी मिलती है।

Hero Splendor Plus और Honda Shine 100 दोनों ही बाइक्स बेहतरीन गाड़ियों में गिनी जाती हैं। आप अपनी पसंद के हिसाब से किसी को भी खरीद सकते हैं। ज्यादा जानकार के लिए आप नजदीकी डीलर के पास जा सकते हैं। इसके साथ ही संपर्क भी कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories