Home ऑटो Hero Xpulse 400 रेसिंग बाइक का फर्स्ट लुक आया सामने, कीमत से...

Hero Xpulse 400 रेसिंग बाइक का फर्स्ट लुक आया सामने, कीमत से लेकर फीचर्स तक सब कुछ यहां जानें

0
216

Hero Xpulse 400: अगर आपने पुरानी फिल्में देखी होंगी तो आपने उन फिल्मों में बाइक रेसिंग सीन भी जरूर देखे होंगे। हीरो मोटोकॉर्प कुछ वैसे ही लुक वाली दमदार बाइक लेकर आ रहा है। इसकी कुछ फोटोज सामने आई हैं। इस मोटरसाइकिल में 421 सीसी का फोर स्ट्रोक इंजन देखने को मिल सकता है। पिछली बार जब इस बाइक का परीक्षण किया जा रहा था तब देखा गया था कि इस बाइक के दो वेरिएंट होंगे जिनमें 40 पीएस की पॉवर और 40 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता हो सकती है।

इस इवेंट में पेश की गईं मोटोकॉर्प की ये बाइकें

बेंगलुरु में इंडियन नेशनल रैली स्प्रिंट चैंपियनशिप (INRSC) के दौरान कंपनी नई रैली बाइक को सामने लाई है। कंपनी की इस बाइक को ग्रुप ए कैटेगरी में शामिल किया गया था। इसमें 400cc और उससे ज्यादा इंजन डिस्प्लेसमेंट वाली मोटरसाइकिलों को शामिल किया जाता है। इससे ये उम्मीद लगाई जा रही है कि कंपनी XPulse 400 और Xtreme 400S में 421 सीसी का इंजन दे सकती है।

ये भी पढ़ें: HYUNDAI अपनी AURA, I20 और GRAND I10 NIOS कारों पर दे रही भारी डिस्काउंट, जल्दी करें कहीं ऑफर हाथ से न निकल जाए

ऐसे किया जा सकता है तैयार

कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी ने जिस तरह से XPulse 200 4V को रैली के लिए तैयार किया था। 400 सीसी हीरो रैली बाइक में भी XPulse 200 4V जैसे कई  स्पेसिफिकेशन्स देखने को मिल सकते हैं।

इवेंट में शामिल हुए पांच राइडर्स

बता दें कि डियन नेशनल रैली स्प्रिंट चैंपियनशिप (INRSC) में हीरो की मोटोस्पोर्ट टीम में पांच राइडर्स को शामिल किया गया था। इनमें से दो राइडर्स ने नई रैली बाइक का इस्तेमाल किया तो बचि हुए तीन राइडर्स ने XPulse 200 4V रैली का इस्तेमाल किया। इससे साफ पता चलता है कि कंपनी अपनी आगामी बाइकों को पुरानी से काफी बेहतर तरीके से बाजारों में उतारने की तैयारी कर रहा है।

कितनी हो सकती है कीमत और किसके देगी टक्कर

बता दें कि Hero Xpulse 400 बाइक KTM 390 एडवेंचर और आगामी रॉयल एनफील्ड हिमालयान को टक्कर दे सकती है। Hero Xpulse 400 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.70 लाख रुपए हो सकती है। इसे इसी साल 2023 में लॉन्च किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Shani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती, भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम