शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोलो जी लॉन्च हो गया दुनिया का सबसे इंटेलिजेंट Electric Scooter, खासियत...

लो जी लॉन्च हो गया दुनिया का सबसे इंटेलिजेंट Electric Scooter, खासियत देख कहेंगे-‘ये तो जादू है’

Date:

Related stories

OLA और Hero के इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में मिलती है जबरदस्त रेंज, खूबियां जानकर आपका भी खरीदने का जरूर करेगा मन!

Top EV Scooter Under 1.2 Lakh: बदलते समय के साथ वाहनों के चलन में भी बदलाव देखने को मिला है। इसको लेकर कहा जा रहा है कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का ही होगा। ऐसे में लोग लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों में अपनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं और उनकी कोशिश रहती है कि कम कीमत देकर भी बेस्ट इलेक्ट्रिक वाहन खरीदे जाएं।

Delhi Flood: दिल्ली में बढ़ा बाढ़ का खतरा, बागपत के पास अलीपुर बांध टूटा, कई जगह दरारें एक्शन में NDRF

Delhi Flood: हथिनी कुंड बैराज के बाद अब दिल्ली की तरफ एक और खतरा बढ़ रहा है। बागपत में अलीपुर बांध टूट गया है, जिसका पानी यमुना का जलस्तर बढ़ा रहा है।

परफेक्ट शेप को फ्लॉन्ट करती दिखी Tejasswi Prakash, फ्रेश लुक में सादगी से किया इम्प्रेस

https://youtu.be/8-SfcjmIhVA Tejasswi Prakash: तेजस्वी प्रकाश को किसी पहचान की जरूरत...

Electric Scooter: देश और दुनिया में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च हो रहे हैं, जिन्हें यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं। अगर आपको भी इलेक्ट्रिक वाहन बहुत ज्यादा पसंद हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए ही है। आज हम आपको दुनिया के सबसे इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे मार्केट में उतार दिया गया है। ब्रिटिश की कंपनी  Hilo ने अपना पहला Hilo One इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत ये है कि, इसमें कई सारे सेफ्टी फीचर्स हैं जो कि, इसे सबसे अलग बनाता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को  1,77,120 रुपये में लॉन्च किया है। Hilo One स्टैंडिंग ई-स्कूटर की डिलीवरी 2024 में की जाएगी। इसकी खासियत की बात करें तो इसमें कॉलिशन वार्निंग फीचर  दिया गया है जो कि, खतरे को पहले ही अलर्ट कर देता है और यूजर्स की जान बचा लेता है। इसमें एक कंप्यूटर विजन AI लगा हुआ है। जो कि, यूजर की सुरक्षा करता है।

ये भी पढ़ें: Hyundai Creta ने तोड़ दिया Tata Nexon का घमंड! मई में लोगों ने इस SUV पर लुटाया भरपूर प्यार

Hilo One स्टैंडिंग ई-स्कूटर के फीचर्स

कीमत1,77,120 रुपये
स्पीड25 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड 
मोटर 350W मोटर्स
रेंजसिगंल चार्ज पर 40 किमी

Hilo One Electric Scooter में क्या है खास?

Hilo One इलेक्ट्रिक स्कूटर  अपने स्मार्ट फीचर्स की वजह से सबसे इंटेलिजेंट स्कूटर बताया जा रहा है। Hilo के को-फाउंडर Andy Palmer ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि, “Hilo One, ई-स्कूटर को लेकर आने वाली सुरक्षा चुनौतियों का पूरी तरह से सामना करता है। Hilo One को एम्स्टर्डम में माइक्रोमोबिलिटी कॉन्फ्रैंस में शोकस किया गया था। यह एक स्लीक और इनोवेटिव ई-स्कूटर लगता है।” इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कभी भी चार्ज किया जा सकता है। Hilo One एंड्रॉइड ऑटो स्कूटर है जो कि, राइडर का पूरा ख्याल रखता है। फिलहाल इसे साल 2024 से ही खरीदा जा सकेगा। ग्लोबली इसकी लॉन्चिग को लेकर अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Big Saving Days Sale 2023 में 11000 की महाबचत पर घर ला सकते हैं ये Double Door Refrigerator, बचा है कुछ ही स्टॉक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories