शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोHonda Activa Scooter लवर्स को लगा बड़ा झटका, अब नहीं आएगा 7G...

Honda Activa Scooter लवर्स को लगा बड़ा झटका, अब नहीं आएगा 7G मॉडल! सामने आई ये जानकारी

Date:

Related stories

Honda Activa 7G: भारतीय बाजार में टू-व्हीलर सेगमेंट का काफी दबदबा है। इन दिनों कई कंपनियां अपने नए स्कूटरों को लाने की तैयारी कर रही हैं। वहीं, पहले से मौजूद स्कूटरों को अपडेट करने का काम किया जा रहा है। ऐसे में जब भी स्कूटर का नाम आता है तो सबसे पहले होंडा कंपनी का एक्टिवा स्कूटर ही सामने आता है। ऐसे में होंडा एक्टिवा स्कूटर सेगमेंट में किंग बनकर राज कर रहा है।

Honda Activa 7G की जानकारी

इसी बीच जानकारी सामने आ रही है कि होंडा अपने Honda Activa 7G स्कूटर को लॉन्च नहीं करेगी। कंपनी के इस फैसले ने लोगों को बड़ा झटका दिया है। बताया जा रहा है कि होंडा कंपनी का एक्टिवा स्कूटर में 6G ही आखिरी मॉडल होगा। आपको बता दें कि एक्टिवा स्कूटर की कुछ लीक फोटो को देखकर पता चलता है कि अब कंपनी इस स्कूटर से नया बैजिंग हटा रही है। ऐसे में कहा जा रहा है कि अब एक्टिवा स्कूटर में 6G मॉडल ही लास्ट स्कूटर होगा।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

Honda Activa 7G पर अपडेट

ऑटो सेक्टर में बीते दिनों चर्चा थी कि होंडा अपने नए स्कूटर को जल्द ही पेश करने वाला है। ऐसे में इसका नाम 7G हो सकता है। मगर अब इस खबर के बाहर आने के बाद पता चल रहा है कि होंडा 7G स्कूटर को बाजार में पेश ही नहीं करेगी। दूसरी तरफ, कहा जा रहा है कि होंडा अपने नए स्कूटर को इस साल ही पेश कर सकता है। मगर अभी तक इसकी कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। यहां पर आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से अभी तक कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है।

Honda Activa 7G के संभावित फीचर्स

मॉडलHonda Activa 7G
इंजन109.51cc 
ताकत7.79PS 
टॉर्क8.84Nm
फ्रंट व्हील12 इंच
रियर व्हील10 इंच

Honda Activa 7G होगा लॉन्च

बताया जा रहा है कि कंपनी एक्टिवा के नए मॉडल को पेश नहीं करना चाहती है। कहा जा रहा है कि होंडा अपने नए स्कूटर को एक्टिवा के ही प्लेटफॉर्म पर ही तैयार करेगी। खबरों की मानें तो कंपनी अपने नए स्कूटर को काफी बदलाव के साथ उतार सकती है। इसमें पहले से अधिक सेफ्टी फीचर्स दिए जा सकते हैं। इस नए स्कूटर का सीधा मुकाबला टीवीएस और सुजुकी के स्कटूरों से होगा। हालांकि, अभी तक इसकी कीमत की जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: IQOO 9 SE 5G: 8GB RAM वाले मोबाइल पर 10000 रुपये की छूट, AMAZON से उठाएं इस डील का फायदा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories