बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमऑटो1 नहीं 10 Electric Scooter की सुनामी ला रहा Honda, स्वैपेबल और...

1 नहीं 10 Electric Scooter की सुनामी ला रहा Honda, स्वैपेबल और फिक्सड बैटरी के साथ मिलेंगे ये नायाब फीचर्स

Date:

Related stories

Honda Upcoming Electric Scooter: दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda आने वाले साल 2031 तक 1 नहीं बल्कि 10 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करेगी। इस लिस्ट में कंपनी और स्कूटर मार्केट का सबसे ज्यादा पॉपुलर स्कूटर Activa का इलेक्ट्रिक वर्जन बहुत ही जल्द लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा इसमें कई और इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल होंगे। तो पूरी जानकारी के लिए पढ़िए ये आर्टिकल।

ये भी पढ़ें: 85 किमी की ड्राइविंग रेंज वाले Hero Electric Eddy स्कूटर की हैं ये खासियत, खरीदने से पहले यहां जानें सभी जानकारियां

पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की योजना

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया आने वाली 29 मार्च 2023 को अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स सेगमेंट में पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की योजना को पेश कर सकती है। इसमें कंपनी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की जानकारी रीविल करेगी और ये इलेक्ट्रिक स्कूटर आने वाले साल 2024 तक मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।

Activa हो सकता है पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ आतुशी ओगाटा ने जानकारी दी है कि “कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले साल के अंत तक बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Activa हो सकता है इसके लिए कंपनी अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के तहत दो प्रोजेक्ट K4BA और GJNA पर काम कर रही है। साल 2025 तक कंपनी ग्लोबल मार्केट में अपने दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को पेश कर सकती है।

तैयार की जाएंगी स्वैपेबल बैटरी

होंडा ने बेंगलुरु में अपनी होंडा पावर पैक एनर्जी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (HEID) नाम से एक फैक्ट्री को बनाया है। यहां पर अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में दी जाने वाली स्वैपेबल बैटरी को तैयार किया जाएगा। मौजूदा समय में कंपनी स्वैपेबल बैटरी सिस्टम को थ्री-व्हीलर इंडस्ट्री के लिए ऑफर कर रही है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories