सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोऑटो मार्केट में रंग जमाने आ गई Honda Brio 2023, जानें कीमत...

ऑटो मार्केट में रंग जमाने आ गई Honda Brio 2023, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक क्या है खास?

Date:

Related stories

Honda Brio 2023: होंडा ने अपनी एक और नई कार को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार के दो मॉडल्स Standard Brio और Brio RS को बाजारों में उतार दिया है। कंपनी ने अपनी इस कार को दमदार इंजन और शानदार फीचर्स के साथ ग्राहकों के लिए उतार दिया है। खबरों की मानें तो ये कार Toyota Wigo, Suzuki Celerio और Mitsubishi Mirage जैसी कारों के लिए मुसीबत बन सकती है। बता दें कि यह कार Honda Brio का फेसलिफ्ट वर्जन है। आइए जानते हैं इस कार की कीमत, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और लुक के बारे में।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

कैसा है Honda Brio 2023 का लुक?

इस कार के एक्सटीरियर की बात की जाए तो इसके फ्रंट में बड़ी फ्रंट ग्रिल, दी गई है। इसके साथ ही पहले कंपनी अपनी कारों में मोटे हॉरिजॉन्टल बार देती थी जिन्हें पतला कर दिया गया है। इसमें नया बंपर जोड़ा गया है और हेडलाइट्स को नए LED सिग्नेचर लाइटिंग के साथ लाया गया है। कंपनी ने अपनी इस कार को कॉमन कलर स्कीम्स के तहत क्रिस्टल ब्लैक, इलेक्ट्रिक लाइम मैटेलिक और ग्रेट मैटेलिक रंग में लॉन्च किया है। वहीं कंपनी ने Brio के लिए कुछ एक्सक्लूसिव रंगों का ऑप्शन भी रखा है। इस स्कीम में रेली रेड, Taffeta White रंगों को रखा गया है। इसके अलावा कंपनी ने Brio RS को स्टैलर डायमंड पर्ल और फिनिक्स ऑरेंज पर्ल रंग में लाया गया है।

कैसा है इंजन और किन फीचर्स से हैं लैस?

बता दें कि होंडा ने अपनी इस कार को 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ उतारा है। इस कार के हर ट्रिम मॉडल को मैनुअल और CVT ट्रांसमिशन में उतारा गया है। यह इंजन 89 bhp की पॉवर और 110 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकती है। इस कार के फीचर्स की बात करें तो बता दें कि Brio RS में स्मार्टफोन इंटीग्रेशन के साथ 7 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है। LED इंडिकेटर, LED हेडलाइट्स, LED फॉगलाइट्स, पुश बटन स्टार्ट, रियर व्यू मिरर, रिक्वेस्ट सेंसर, अलॉय व्हील्स आदि दिए गए हैं।

BrandHonda
ModelHonda Brio 2023
Engine 1.2 Liters
Cylinders4 Cylinders
Max Power89 bhp
Max Torque110 Nm
Infotainment System7 Inches
TransmissionManual and CVT

क्या है कीमत?

अगर इस कार की कीमत की बात की जाए तो बता दें कि इस कार की एक्सशोरूम कीमत लगभग 10 लाख 60 हजार रुपए है।

ये भी पढ़ें: Earbuds Tips: ईयरबड्स खरीदते वक्त न करें ये गलतियां, इन बातों को जान लें वरना पड़ेगा पछताना

Latest stories