गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोसस्ते में अच्छे फीचर्स से क्या Baleno और TATA Punch को धूल...

सस्ते में अच्छे फीचर्स से क्या Baleno और TATA Punch को धूल चटाएगी Hyundai Ai3 SUV? लुक से हो जाएगी मोहब्बत

Date:

Related stories

Tata Punch को टक्कर देने जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च होगी Hyundai Exter, इन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ मचाएगी तहलका

Hyundai Motors जल्द अपनी (Hyundai Ai3) यानी Hyundai Exter को लॉन्च करने वाली है। इस कार का सीदा मुकाबला टाटा मोटर्स की टाटा पंच कार से हो सकता है।

Tata Punch और Maruti Ignis जैसी कारों पर भारी पड़ने आ रही Hyundai Ai3 Micro SUV! इन सेफ्टी फीचर्स से होगी लैस

हुंडई जल्द ही अपनी नई SUV कार लॉन्च करने की तैयारी में है। यह कंपनी की एक माइक्रो एसयूवी कार होगी जिसे कंपनी की मौजूदा लाइनअप में हुंडई वेन्यू के नीचे वाले स्पेस में सेल किया जा सकता है। Hyundai Ai3 Micro SUV को हाल ही में स्पॉट किया गया है।

Hyundai जल्द करेगी Micro SUV सेगमेंट में बड़ा धमाका, Maruti Ignis और Tata Punch से होगा तगड़ा मुकाबला

Hyundai Micro SUV: भारत में माइक्रो SUV सेगमेंट में टाटा मोटर्स की Tata Punch कार को टक्कर देने के लिए एक नई कार जल्द आने वाली है। साउथ कोरिया की कार कंपनी हुंडई माइक्रो SUV सेगमेंट में एक नई कार को इस साल तक पेश कर सकती है।

Hyundai Ai3: हुंडई जल्द ही अपनी आगामी कार को लॉन्च कर सकती है। इस कार को Ai3 कोडनेम दिया गया है। इस कार का सीधा मुकाबला Nissan Magnite, Maruti Suzuki Baleno, Citreon C3 और Tata Punch से होगा। यह देश में लॉन्च होने वाली पहली माइक्रो-एसयूवी होगी। इतना ही नहीं यह हुंडई की सबसे सस्ती कार होने वाली है। कंपनी इसमें Grand i10 के इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है।

Also Read- UPSC PREPARATION TIPS: पहले अटेम्प्ट में बनना चाहते हैं IAS तो रखें इन बातों का विशेष ध्यान

Hyundai Ai3 Specifications

खबरों की मानें तो यह कार हुंडई कैस्पर से थोड़ी बड़ी होगी जो पहले से ही चुनिंदा ग्लोबल मार्केट्स में उपलब्ध है। हुंडई Ai3 के बेस वेरिएंट में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 82bhp की पॉवर और 114Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

क्या होंगे फीचर्स

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इसमें दूसरी हुंडई मॉडल जैसे ही फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसमें हुंडई की महंगी कार की तरह सनरूफ दिया जा सकता है। अगर इसमें सनरूफ दिया जाता है तो यह पहली ऐसी माइक्रो एसयूवी कार होगी जिसमें सनरूफ दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें सिग्नेचर ग्रिल, टेल लैंप्स के साथ H शेप्ड लाइट एलिमेंट्स, प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, सर्कुलर फॉग लैंप्स जैसे कई और फीचर्स दिए जा सकते हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो बता दें कि उम्मीद लगाई जा रही है कि इसमें ड्यूल एयरबैग, रिवर्स पार्किंग एबीएस, ईबीएस, सीट बेल्ट रिमाइंडर सेंसर आदि दिए जा सकते हैं।

Brand Name Hyundai
Code Name Hyundai Ai3 SUV
Safety Features Dual Airbag, Reverse Parking ABS, Seat Belt Reminder etc.
Engine Petrol Engine, 1.2L NA, 82bhp, 114Nm
Price 6-10 Lakhs

क्या होगी कीमत?

अगर इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि इसकी कीमत 6 लाख से शुरू होकर 10 लाख रुपए तक जा सकती है।

Also Read- जल्द ही लॉन्च होगी MG Hector Facelift 2023, तस्वीरें देख फैन हो जाएंगे आप

Latest stories