सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोHyundai Exter: कम दाम में चाहिए SUV वाले मजे, तो आंख बंद...

Hyundai Exter: कम दाम में चाहिए SUV वाले मजे, तो आंख बंद कर घर ले आएं ये गाड़ी, नहीं होगा अफसोस

Date:

Related stories

Hyundai Exter: कम बजट में कार खरीदने की चाहत हर किसी की होती है लेकिन पूरी वही लोग कर पाते हैं जो खरीदने से पहले जानकारी हासिल कर लेते हैं। खासतौर से लोगों के बीच एसयूवी की डिमांड खूब देखने को मिलती है। अब ऐसे में सवाल है कि वह कौन सी गाड़ी है जो कम दाम में सारे फीचर्स की सुविधा के साथ आती है। तो हम आपके लिए एक ऐसा ही विकल्प लेकर आए हैं। जी हां, हम आपको Hyundai Exter के बारे में बताने वाले हैं।

कम कीमत में पूरी होगी एसयूवी की चाहत

कम कीमत में हुंडई की तरफ से आने वाली इस गाड़ी में स्टैडर्ड वेरिएंट जैसी सारी सुविधाएं देखने को मिल जाती हैं। इसके लोअर मॉडल भी में भी दमदार खुबियां दी गई हैं। इस गाड़ी को 6 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया जाता है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट को 10 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर लिया जा सकता है।  

दो इंजन ऑप्शन में आती है Hyundai Exter

Hyundai Exter में 1197 सीसी का पेट्रोल इंजन प्रदान किया जाता है। वहीं इसके सीएनजी वेरिएंट को भी 1197 सीसी के इंजन के साथ लिया जा सकता है। इंजन को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही ट्रांसमिशन के साथ कंपनी पेश करती है। इसका पेट्रोल इंजन 19.2 किमी/प्रतिलीटर का माइलेज तो सीएनजी मॉडल 27.1 किमी/प्रतिलीटर का माइलेज दे सकता है।

फीचर्स Hyundai Exter
इंजन 1197 सीसी पेट्रोल और सीएनजी
ट्रांसमिशन मैनुअल और ऑटोमैटिक
माइलेज पेट्रोल इंजन 19.2 किमी/प्रतिलीटर, सीएनजी के साथ 27.1 किमी/प्रतिलीटर
शक्ति 6000 आरपीएम पर 81.80 बीएचपी की शक्ति
टॉर्क 4000 आरपीएम पर 113.8 एनएम का टॉर्क

Hyundai Exter की खासियतें

इस गाड़ी में दिए जाने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, अलॉय व्हील, इंजन स्टॉप और ऑन बटन, एयरकंडीशनर की सुविधा दी जाती है। इसमें ब्रेकिंग के लिए रियर साइड में ड्रम और फ्रंट में डिस्क ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा दी गई है। खास बात है इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले की सहुलियत भी दी जाती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories