गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोHyundai i20 N line facelift: हुडंई ने दमदार सेफ्टी फीचर्स के साथ...

Hyundai i20 N line facelift: हुडंई ने दमदार सेफ्टी फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च की i20 N line facelift, जानें कितनी है एक्सशोरूम कीमत

Date:

Related stories

Hyundai i20 N line facelift: दक्षिण कोरिया की ऑटोमेकर कंपनी हुंडई ने भारत में i20 N line के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया है। इसमें कंपनी की तरफ से कई सारे बदलाव किए गए हैं। इसके एन 6 वेरिएंट के लिए 9.99 लाख रुपये एक्सशोरूम कीमत निर्धारित की गई है तो वहीं इसके N6 7 स्पीड वेरिएंट को खरीदने के लिए ग्राहकों को 11.09 लाख रुपये की शुरुआती कीमत चुकानी होगी। हैचबैक सेगमेंट में स्पोर्टी लुक के साथ पेश की गई इस गाड़ी के इंजन और फीचर्स के बारे में हम आपको इस खबर के जरिये जानकारी दे रहे हैं।

सेफ्टी मानकों पर नहीं करती है निराश

हुंडई मोटर्स ने इस गाड़ी में सेफ्टी का ख्याल रखते हुए कई सारे फीचर्स का समायोजन दिया है। इसमें 6 एयरबैग और सभी यात्रियों के सीटबेल्ट की सुविधा दी गई है। सीट बेल्ट न पहनने पर रिमांडर की सहुलियत भी इसमें मिल जाती है। गाड़ी को टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), रियर व्यू कैमरा और ऑटोमेटिक हेडलैंप से लैस किया गया है, वहीं इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टैबलिटी कंट्रोल की सुविधा भी देखने को मिलती है।

लुक और इंटीरियर में कैसी है गाड़ी

हुंडई की फेसलिफ्ट गाड़ी का लुक मौजूदा मॉडल की तुलना में बदल गया है। इसमें एलईडी हेडलैम्प्स में एक नया सिग्नेचर एलईडी डीआरएल दिया गया है। फ्रंट में नए ग्रिल के साथ हेडलैंप प्रदान किए गए हैं। इसके इंटीरियर में इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है साथ में 7 स्पीकर होस साउंड सिस्टम दिया जाता है। हालांकि देखने में इसके रियर में ज्यादा बदलाव नहीं दिखते हैं जबकि फ्रंट बदल गया है।

Hyundai i20 N line facelift इंजन और फीचर्स

फेसलिफ्ट मॉडल में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन प्रदान किया गया है। जो 118 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 172 एनएम का पीक टॉर्क निकालने की क्षमता रखता है। इसे 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन यानी डीसीटी के साथ जोड़ा गया है।

फीचर्स Hyundai i20 N line facelift
इंजन1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन
टॉर्क 172 एनएम का पीक टॉर्क
शक्ति 118 बीएचपी की अधिकतम शक्ति
ट्रांसमिशन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories