शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमऑटोBYD Atto 3 का खेल खत्म करने आ रही Hyundai Ioniq 5...

BYD Atto 3 का खेल खत्म करने आ रही Hyundai Ioniq 5 के ये फीचर्स ग्राहकों को कर रहे क्रेजी, खरीदने की मची होड़

Date:

Related stories

तगड़ी रेंज व दमदार बैटरी पावर वाले Hyundai के इस महंगी EV कार की सवारी करते हैं नितिन गडकरी, फीचर्स जान चौंक जाएंगे आप

Hyundai IONIQ 5 Electric SUV: भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को उनके नए सवारी हुंडई IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार के साथ देखा गया है। बता दें कि गडकरी भारत कार असेसमेंट प्रोग्राम के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे जब उन्हें इस स्टाइलिश इलेक्ट्रिक कार से सवारी करते देखा गया।

Hyundai IONIQ 5 और Kia EV6 दोनों ईवी कारों का फुल कंपैरिजन यहां देखें, जानें किसमें क्या है खासियत

इस आर्टिकल में दो इलेक्ट्रिक कारों Hyundai IONIQ 5 और Kia EV6 के बीच कंपैरिजन किया गया है और इस कंपैरिजन में इन दोनों कारों की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन से लेकर डिजाइन और इंटीरियर तक के बारे में जानकारी दी गई है।

हवा की रफ्तार से दौड़ती है Hyundai IONIQ 5, मिला फास्टेस्ट EV ड्राइव का अवॉर्ड, फीचर्स जान फैन हो जाएंगे आप

अगर आप हवा की रफ्तार से दौड़ने वाली इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि कि Hyundai IONIQ 5 एक अच्छा ऑप्शन है। इसे फास्ट इलेक्ट्रिक कार होने का खिताब भी मिला है।

Hyundai Ioniq 5: भारत में लोगों का रुझान लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कंपनियां अपनी कारों और वाहनों को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च कर रही हैं। इसी कड़ी में Hyundai ने अपनी इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 5 को लॉन्च कर दिया है। भारत में इसकी बिक्री भी शुरू कर दी गई है। इसकी डिलीवरी भी शुरू की जा चुकी है। इस इलेक्ट्रिक कार में कंपनी ने कई सेफ्टी फीचर्स अपडेट किए हैं। अगर आप इस इलेक्ट्रिक कार को अपना बनाना चाहते हैं तो बता दें कि यहां हम इस कार की डिटेल्स के बारे में बात करने वाले हैं जो आपके लिए जरूरी हो सकती हैं। यहां दी गई जानकारी लेकर आप अपनी पसंदीदा कार को घर ले जा सकते हैं। आइए जानते हैं इस कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत आदि के बारे में।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

मिल रहे ये फीचर्स

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इसमें 2 जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन, फाइंड माय कार लोकेशन, नेविगेशन सिस्टम, वॉयस कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, एंटी थेफ्ट अलार्म, 6 एयरबैग्स, हिल असिस्ट जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

Hyundai Ioniq 5 Specifications

अगर इस Hyundai Ioniq 5 SUV के स्पेसिफिकेशन्स की बात की जाए तो बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कार में 72.6 kWh की बैटरी दी गई है जो 214.56 bhp की पॉवर देती है और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इसमें 5 लोगों के बैठने की क्षमता है। इसे चार्ज होने में लगभग 7 घंटे का समय लगता है। यह सिंगल चार्ज पर 631 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। यह कार ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसके फ्रंट में Mc Pherson Strut फ्रंट सस्पेंशन और रियर में Multi-ink सस्पेंशन दिया गया है।

Brand Hyundai
Model Hyundai Ioniq 5 SUV
Battery Capacity 72.6 kWh
Max Power 214.56 bhp
Max Torque 350 Nm
Riding Range 631 km
Transmission Automatic

क्या है कीमत?

अगर इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि Hyundai Ioniq 5 की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 44.95 लाख रुपए है। कंपनी ने अपने सिंगल वेरिएंट को मार्केट में उतारा है।

ये भी पढ़ें: IPL देखने वालों की Jio के धमाकेदार रिचार्ज ने करा दी मौज, VI और Airtel ने भी खोल दिए सस्ते में ज्यादा डाटा के द्वार

Latest stories