मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटोबीच रास्ते में खत्म हो जाए Petrol तो क्या मिलेगी फ्यूल की...

बीच रास्ते में खत्म हो जाए Petrol तो क्या मिलेगी फ्यूल की Delivery? आपके काम की है ये खास खबर

Date:

Related stories

Petrol Diesel Price: कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच नोएडा से आगरा तक बदले ईंधन के दाम, जानें ताजा रेट

Petrol Diesel Price: भारतीय बाजार में आज फिर पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए गए हैं।इस क्रम में आज भी इनकी कीमत में स्थिरता बरकरार है। हालाकि भारत के कुछ ऐसे शहर हैं जहां इनकी कीमत में हल्के फेर-बदल दर्ज किए गए हैं।

Petrol Diesel Price: क्रूड ऑयल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच जारी हुए ईंधन के दाम, जानें अपने शहर के ताजा रेट

Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों ने भारत के विभिन्न हिस्सों में आज फिर एक बार ईंधन के ताजा दाम जारी कर दिए हैं। इसके तहत भारत में महानगरों के साथ कई प्रमुख शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता दर्ज दी गई है।

Petrol Diesel Price: 2 अक्टूबर को कितने बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां देखें अपने शहर के ताजा अपडेट

Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों ने आज फिर एक बार ईंधन के ताजा दाम जारी कर दिए हैं। इसके तहत भारतीय बाजार में इस पर कोई असर देखने को नहीं मिला है। ऐसे में महानगरों में ईंधन के दाम एक बार फिर स्थिर दर्ज किए गए हैं। हालाकि अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में बदलाव दर्ज किया गया है।

Petrol Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में 100 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंचेगी कच्चे तेल की कीमत! जानें ईंधन के ताजा रेट

Petrol Diesel Price: भारतीय बाजार में ईंधन की कीमतों को लेकर सदैव ही उत्सुकता देखने को मिलती है। इसको लेकर कहा जाता है कि घटते या बढ़ते ईंधन की कीमतों का असर बाजार के हर पहलु पर पड़ता है।

Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों ने जारी किए ईंधन के ताजा रेट, देश के इन राज्यों में पेट्रोल 100 रुपये के पार

Petrol Diesel Price: देश के अलग-अलग हिस्सों में आज एक बार फिर तेल कंपनियों ने ईंधन के ताजा रेट जारी कर दिए हैं। इसके तहत देश के कई हिस्से ऐसे हैं जहां पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है। इसमें कर्नाटक, पंजाब, महाराष्ट्र, तेलंगाना, बिहार, राजस्थान और मध्य प्रदेश के क्षेत्र शामिल हैं।

Petrol Delivery: स्मार्ट तकनीक के दौर में हर कोई फास्ट काम करना चाहता है। ऐसे में अब खाना ऑर्डर करने से लेकर घर के जरूरी सामान तक सब कुछ ऑनलाइन बुक किया जा सकता है। ऑनलाइन डिलीवरी के समय में लगभग हर चीज कुछ ही समय में आपके पास पहुंच जाती है। ऐसे में आपने कभी सोचा है कि जब लगभग हर चीज ऑनलाइन बुक करके मंगवाई जा सकती है तो क्या पेट्रोल (Petrol Delivery) और डीजल भी ऑनलाइन मंगवाया जा सकता है। अगर आपके मन में भी ये सवाल कभी आया है तो आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना चाहिए। इससे आपको अच्छी जानकारी मिल सकती है। जानिए क्या है इस सवाल का जवाब।

ये सवाल है खास

दरअसल ये सवाल इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि वाहन चलाते वक्त बीच रास्ते में पेट्रोल या डीजल खत्म हो जाता है। ऐसे में फ्यूल स्टेशन अगर अधिक दूर है तो दिक्कत बढ़ जाती है।

ये कंपनियां करती हैं डोर स्टेप डिलीवरी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में ऐसी कई कंपनियां हैं, जो ईंधन की डोर स्टेप डिलीवरी करती हैं। हालांकि, रास्ते में आपकी गाड़ी का फ्यूल खत्म हो जाए तो आपको फ्यूल की डिलीवरी मिलना लगभग नामुमकिन है। दरअसल फ्यूल की डिलीवरी सिर्फ कर्मिशियल कार्य के लिए की जाती है। वहीं, अगर आप ऐसा सोच रहे हैं कि आपातकालीन स्थिति में फ्यूल खत्म होने पर आपको फ्यूल की डिलीवरी मिल जाएगी तो ऐसा बिल्कुल नहीं हो सकता है।

इन सेक्टर्स के लिए होती हैं डोर स्टेप डिलीवरी

यहां पर एक खास बात ये है कि पेट्रोलियम मंत्रालय ने फ्यूल की डोर स्टेप डिलीवरी करने की मंजूरी जरूर दी हुई है। मगर इस सुविधा का लाभ सिर्फ चुनिंदा सेवाओं और जरूरी चीजों के लिए ही दिया जाता है। इसमें सर्विस परिवाहन, उत्पादन, अस्पताल और मॉल आदि के लिए फ्यूल की डिलीवरी की जा सकती है। इस तरह से फ्यूल डिलीवरी करने वाली कंपनियां कुछ खास सेक्टर्स के लिए डिलीवरी का ऑर्डर लेती है।

ये कंपनियां करती हैं फ्यूल डिलीवरी

फ्यूल डिलीवरी के लिए देश में कई कंपनियां हैं, इनमें फ्यूलबडी, हमसफर, फ्यूल@कॉल, रेपोस एनर्जी और पेपफ्यूल्स जैसी कंपनियां शामिल हैं। इसके अलावा रेडी असिस्ट और रेस्क्यू जैसी रोड असिस्टेंस कंपनियां आपकी गाड़ी के लिए फ्यूल की डिलीवरी करने का दावा करती है। ये ऑर्डर पर 2 से लेकर 5 लीटर तक पेट्रोल और डीजल की डिलीवरी करती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories