सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोखरीदने जा रहे हैं SUV तो Maruti Suzuki Brezza के इस धांसू...

खरीदने जा रहे हैं SUV तो Maruti Suzuki Brezza के इस धांसू वेरिएंट को लाएं घर, अफोर्डेबल कीमत में मिलेगी बेहतर माइलेज!

Date:

Related stories

Maruti Suzuki ने Poolkar, Charge Hub और Smart Charge का कराया पेटेंट, जानें लीक डिटेल्स

Maruti Suzuki: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी...

Maruti Suzuki Brezza: इंडियन ऑटो मार्केट में बीते कुछ सालों से कारों के अपडेटेड वर्जन काफी अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। यही वजह है कि कार निर्माता अब अपने पुराने मॉडलों को एक बार फिर से अपडेट करके बाजार में उतार रही हैं। ऐसे में अगर आप नई कार लेने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि इन दिनों देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की कारों का बहुत जलवा है। ऐसे में Maruti Suzuki Brezza SUV एक अच्छा विकल्प हो सकती है।

Maruti Suzuki Brezza की खास जानकारी

मालूम हो कि पिछले काफी समय से Maruti Suzuki Brezza बिक्री के मामले में टॉप 10 में शामिल हो रही है। मारुति ने इस शानदार SUV में भारी-भरकम फीचर्स दिए हैं। Maruti Suzuki Brezza का डिजाइन और माइलेज भी दमदार है। यही वजह है कि SUV सेगमेंट में Brezza की मांग अच्छी मांग बनी हुई है। ऐसे में जानिए Brezza के किस वेरिएंट में खरीदने में फायदा होगा। Brezza को खरीदने से पहले जान लें इसकी पूरी जानकारी।

Maruti Suzuki Brezza फिलहाल 4 वेरिएंट में बेची जाती है। मारुति इस कार को VXi, LXi, ZXi और ZXi+ वेरिएंट में बेच रही है। इनमें से VXi वेरिएंट सबसे बढ़िया है। इस वेरिएंट में 1462cc का चार सिलेंडर के साथ इंजन दिया गया है। ये कार 1.5 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ आती है। इसमें 103bhp की ताकत और 138nm का पीक टॉर्क पैदा होता है। ये कार 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि इस कार में 19 से 25km की माइलेज मिल सकती है।

Maruti Suzuki Brezza VXi कीमत

मॉडल Maruti Suzuki Brezza
इंजन 1462cc
ताकत 103bhp
टॉर्क 138nm
माइलेज 19 से 25km

 

वहीं, Maruti Suzuki Brezza VXi मॉडल में 7 इंच की टचस्क्रीन, क्लाईमेट कंट्रोल, एबीएस, पावर विंडड, पावर स्टीयरिंग, एंड्राइड ऑटो, एप्पल कार प्ले, ऑटो एसी, 16 इंच के स्टील व्हील, पावर फोल्डिंग मिरर, प्रोजेक्टर हैंडलैंप और 48 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी। इस मॉडल की कीमत 9.54 लाख रुपये एक्सशोरूम है।

Also Read: मिड रेंज सेगमेंट में वीवो का धमाका, दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च किए Vivo T2x 5G और Vivo T2 5G स्मार्टफोन

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories