बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोRoyal Enfield की Himalayan की टेंशन बढ़ाने आ गई KTM 390 Adventure...

Royal Enfield की Himalayan की टेंशन बढ़ाने आ गई KTM 390 Adventure X बाइक! फीचर्स-लुक देख उछल रहे लड़के

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

KTM 390 Adventure X: इंडियन ऑटो मार्केट में KTM India (केटीएम इंडिया) ने अपनी नई एडवेंचर बाइक को लॉन्च कर दिया है। इस बाइक को कंपनी ने 390 Adventure X (390 एडवेंचर एक्स) के नाम से मार्केट में लॉन्च किया है। यह कंपनी की सबसे सस्ती एडवेंचर बाइक में से एक है। इस किफायती बाइक में कंपनी ने की सारे पार्ट्स की कटौती की है जो कंपनी की अन्य एडवेंचर बाइक्स के स्टैंडर्ड वर्जन में देखने को मिलते हैं। तो देखिए क्या कुछ स्पेसिफिकेशन है इस बाइक की और कौन से नए फीचर्स कंपनी ने इसमें दिए हैं। तो आइए इनके बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें: 7 लाख से कम आती हैं भारत की ये सबसे सस्ती CNG कारें! माइलेज और फीचर्स के दम पर बनी किंग

KTM 390 Adventure X की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

कंपनी ने इस बाइक में 373.2 cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है और यह इंजन 9000 rpm पर 42.9 bhp की पावर के साथ में 7000 rpm पर 37 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कंपनी ने 6 स्पीड गियरबॉक्स के जोड़ा है। यह बाइक BMW G310 GS और Royal Enfield की Himalayan जैसी मोटरसाइकिल को टक्कर को देती है। इसकी फ्यूल कैपेसिटी 14.5 लीटर है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 200mm का है, जो इसे एडवेंचर ट्रिप में पहाड़ी रास्तों पर चलने में काफी मदद करता है।

Bike KTM 390 Adventure
Engine 373.27 cc
Power 42.9 bhp
Torque 37 Nm
Transmission 6 Speed Manual
Features Dual-Channel ABS, LCD Display, Slipper Clutch, 12V USB Socket

 

वहीं बैत करें KTM 390 Adventure X बाइक में मिलने वाले फीचर्स की तो इसमें कंपनी ने कॉर्नरिंग ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल और क्विक शिफ्टर जैसे कई इलेक्ट्रॉनिक पार्ट्स की कटौती की है। लेकिन इस मोटरसाइकिल को डुअल-चैनल ABS, LCD डिस्प्ले, स्लिपर क्लच और 12V USB सॉकेट जैसे कई फीचर दिए हैं। इसके रियर व्हील में ABS को बंद करने की सुविधा भी दी गई है।

KTM 390 Adventure X की कीमत

KTM 390 Adventure को 2.8 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है और ये बाइक अपने मौजूदा मॉडल की तुलना में 1 लाख रुपये और स्टैंडर्ड वेरिएंट के मुकाबले इसकी कीमत 58000 रुपये कम है। तो वहीं ये KTM 250 Adventure से करीब 36 हजार रुपये महंगी है।

ये भी पढ़ें: Hyundai EXTER माइक्रो SUV लॉन्च होते ही क्या TATA Punch और Cetrion C3 पर गिराएगी बिजली, फीचर्स गद-गद कर देंगे

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories