सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोRoyal Enfield Classic 350 और Java Perak Cruiser का ये अंतर देख...

Royal Enfield Classic 350 और Java Perak Cruiser का ये अंतर देख लिया तो खरीदना हो जाएगा आसान, एक नजर में देखें पूरी कंपैरिजन

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Royal Enfield Classic 350 vs Java Perak: देश में कई क्रूजर बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध हैं और इनके चाहने वाले भी बहुत से लोग हैं। ऐसे में आपको भी क्रूजर बाइक का शौक है तो हम आपके लिए दो बाइक के बीज में कंपैरिजन करने वाले हैं। इसमें पहली बाइक Royal Enfield Classic 350 है और दूसरी Java Perak क्रूजर बाइक है। अगर आप भी किसी क्रूजर बाइक को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो देखें इन दोनों बाइक्स के बीच कंपैरिजन।

ये भी पढ़ें: लॉन्च होते ही तबाही ला देंगी Tata की ये नई दो हैचबैक कारें, दमदार माइलेज के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स

दोनों बाइक्स की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Royal Enfield Classic 350 में 349.34cc का सिंगल सिलेंडर इंजन आता है और यह इंजन 20.21ps की पावर के साथ में 27Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन में 5-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। तो वहीं Java Perak की बात करें तो इसमें कंपनी ने 334cc का इंजन दिया है, जो कि 30.64ps की पावर और 32.74Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स को दिया गया है।

माइलेज और ब्रेकिंग सिस्टम

अगर बात की जाए माइलेज की तो Royal Enfield Classic 350 में 41.55 किमी/लीटर की माइलेज मिलती है, वहीं Java Perak को लेकर कंपनी ने 34.05 किमी/लीटर माइलेज देने का दावा किया जाता है। दोनों ही बाइक की माइलेज ARAI से प्रमाणित है। इस मामले में Java Perak से आगे Classic 350 निकलती है।

ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में इन दोनों ही बाइक में ड्यूल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक किए जाते हैं।

Bikes Royal Enfield Classic 350 Java Perak
Engine 349.34cc Single Cylinder 349.34cc Single Cylinder
Power 20.21ps 30.64ps
Torque 27Nm 32.74Nm
Transmission 5-Speed 5-Speed
mileage 41.55kmpl  34.05kmpl

 

दोनों बाइक की कीमत

Royal Enfield Classic 350 बाइक की दिल्ली में कीमत 1.90 लाख रुपये की एक्स शोरूम स शुरू होकर इसके टॉप एंड मॉडल में जाने पर 2.21 लाख रुपये एक्स-शोरूम हो जाती है। वहीं दूसरी Java Perak बाइक की दिल्ली में शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2.09 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। कीमत के मामले में भी रॉयल एनफील्ड जावा पेराक से आगे है।

ये भी पढ़ें: धूं-धूं करके जलती सबकी फेवरेट Tata Harrier को देख लोग हो रहे हैरान, मालिक ने उठाए सवाल

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories