सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोलॉन्च होते ही तबाही ला देंगी Tata की ये नई दो हैचबैक...

लॉन्च होते ही तबाही ला देंगी Tata की ये नई दो हैचबैक कारें, दमदार माइलेज के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Tata Altroz CNG & Racer: टाटा मोटर्स (Tata Motors) इस साल अपनी दो हैचबैक सेगमेंट वाली कारों को मार्केट में लॉन्च कर सकती हैं और इसको लेकर कंपनी दो नए वेरिएंट पर काम कर रही है। इनमें पहली कार TATA ALTROZ CNG और दूसरी TATA ALTROZ RACER है। इन दोनों मॉडल्स को Tata ने इस साल आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस भी किया था। बता दें कि ने साल 2020 में इंडियन ऑटो मार्केट में एंट्री की थी। तो आइए इन दोनों अपकमिंग कारों की सभी जानकारियों के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें: धूं-धूं करके जलती सबकी फेवरेट Tata Harrier को देख लोग हो रहे हैरान, मालिक ने उठाए सवाल

TATA ALTROZ CNG

Tata की अपकमिंग हैचबेक कार Altroz ​​CNG को कंपनी 1.2L के पेट्रोल इंजन में लॉन्च करेगी जो कि सीएनजी मोड पर 77PS की मैक्स पावर और 95Nm का पीक टार्क जेनरेट करेगा। इसके साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को जोड़ा जाएगा। यह वेरिएंट दो सीएनजी सिलेंडर सेटअप से लैस होगा और हर सिलेंडर 30 लीटर की क्षमता वाला होगा।

Model Tata Altroz ​​CNG
Engine 1.2L
Power 77Ps
Torque 95Nm
Transmission 5 Speed Manual

 

इसमें अपकमिंग कार में फैक्ट्री-फिटेड CNG किट को इस्तेमाल किया जाएगा और यह सिंगल एडवांस्ड ईसीयू (इंजन कंट्रोल यूनिट) और डायरेक्ट स्टेट सीएनजी है। यह अपने सेगमेंट कि पहली ऐसी कार है जिसमें लीकेज डिटेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही इस कार में फास्ट सीएनजी फिलिंग, फ्यूल के बीच ऑटो स्विच और मॉड्यूलर फ्यूल फिल्टर जैसे फीचर्स को दिया जाएगा। इसमें मिलने वाले माइलेज कि बात करें तो यह 26 किलोमीटर के आसपास हो सकती है।

TATA ALTROZ RACER

Tata Altroz ​​Racer मॉडल में 1.0L का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो कि 118bhp की पावर देगा। इसमें 6-स्पीड iMT तथा 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स को जोडा जाएगा। वहीं इसके अलावा Tata Altroz ​​Racer को एक अन्य 1.2L के 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा और यह इंजन 120PS की पावर और 170Nm पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। TATA ALTROZ RACER लॉन्च होने के बाद Hyundai i20 N Line को टक्कर देगी।

Model Tata Altroz ​​Racer
Engine 1.0L & 1.2L
Power 118bhp & 120Ps
Torque 170Nm
Transmission 6Speed IMT & 7 Speed DCT

बता दें TATA ALTROZ RACER मॉडल में 10.25 इंच के टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा इसमें 7 इंच का टीएफटी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,  वॉयस एक्टिवेटेड इलेक्ट्रिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, वायरलेस फोन चार्जिंग और एयरबैग जैसे कई सारे फीचर्स मिलेंगे। बता दें कि TATA ALTROZ RACER में मिलने वाला टर्बो-पेट्रोल इंजन कंपनी की सबकॉम्पैक्ट एसयूवी कार नेक्सन में भी आता है।

ये भी पढ़ें: ये क्या! Maruti Baleno और Tata Altroz से दूर भाग रहे लोग, अब इस कार को कर रहे पसंद

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories