रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोये क्या! Maruti Baleno और Tata Altroz से दूर भाग रहे लोग,...

ये क्या! Maruti Baleno और Tata Altroz से दूर भाग रहे लोग, अब इस कार को कर रहे पसंद

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hyundai i20: Hyundai की i20 हैचबैक कार कंपनी की काफी पॉपुलर कारों में से एक है और यह कर Maruti Baleno और Tata Altroz जैसी कारों को कड़ी टक्कर देती है। i20 की सेल में की फरवरी 2023 के महीनें में काफी इजाफा देखने को मिला है। इस कार की बिक्री को फरवरी 2023 के महीने में 59% बढ़ी है और जिसमें इस कार की कुल 9287 यूनिट्स सेल हुई हैं। वहीं अगर इस कार फरवरी 2022 में हुई सेल की बात की जाए तो उस समय इसकी 5830 यूनिट्स ही बेची गई थीं। इसका मतबल इस साल इस कार की बिक्री में करीब 59 प्रतिशत बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। तो आइए देखते हैं Hyundai i20 की कीमत और स्पेसिफिकेशन।

Hyundai i20 की टेक्निकल स्पेसिकेशन

Hyundai i20 एक 5-सीटर हैचबैक कार है इसमें 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 120PS की पावर और 172Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इस कार में 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन भी मिलता है और यह इंजन 83PS की पावर व 114Nm का पावर आउटपुट देता है। इनमें 5-स्पीड मैनुअल, IVT (Intelligent Vairable) ट्रांसमिशन और 7-स्पीड DCT (Dual Clutch) ट्रांसमिशन  का ऑप्शन मिलता है।

Model Hyundai i20
Engine 1.0L Turbo Petrol Engine & 1.2L Naturally Aspirated Petrol Engine
Power 83PS & 120PS
Torque 114Nm & 172Nm
Transmission 5-Speed ​​Manual, IVT (Intelligent Vairable) Transmission & 7-Speed ​​DCT (Dual Clutch) Transmission
Mileage 20kmpl

 

Hyundai i20 में मिलने वाले फीचर्स

वहीं इस कार के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें10.25 इंच का Android Auto और Apple Carplay कनेक्टिविटी वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, छह एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, एयर प्यूरीफायर, सनरूफ और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर मिलते हैं।

Hyundai i20 की कीमत

Hyundai i20 की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 7.19 लाख रुपये से शुरू होकर इसके टॉप वेरिएंट में जाने पर 11.62 लाख रुपये एक्स शोरूम हो जाती है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories