बुधवार, जून 19, 2024
होमटेकWhatsApp पर आने वाला है एक और कमाल का फीचर, पलक झपकते...

WhatsApp पर आने वाला है एक और कमाल का फीचर, पलक झपकते ही गायब हो जाएगा Audio!

Date:

Related stories

China WhatsApp Ban: चीन ने वाट्सऐप पर क्यों लगाया ताला, iPhone ने भी लिया एक्शन

China WhatsApp Ban: दुनियाभर में सबसे ज्यादा मैसेजिंग ऐप...

WhatsApp Safety Feature: वाट्सऐप के ये 3 फीचर आपको दुश्मनों और चोरों से हमेशा रखेंगे सेफ?

WhatsApp Safety Feature: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए...

WhatsApp View Once: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स के समय-समय पर कोई न कोई बदलाव करता रहता है। WhatsApp अब तक प्राइवेसी को मेंटेन रखने के लिए कई ऐसे फीचर ला चुका है जिससे लोगों की काफी मदद होती है। ऐसे में आज हम बात करने वाले हैं WhatsApp के द्वारा पिछले साल जारी किए गए व्यू वन्स (View once) फीचर की। इस फीचर के जरिए भेजे गए फोटो और वीडियो को दूसरा व्यक्ति केवल एक ही बार देख सकता है। लेकिन अब कंपनी भेजे गई ऑडियो फाइल को लेकर भी ऐसा ही कुछ बदलाव करने जा रही है। तो आइए जानते हैं इस बारे में सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: दमदार साउंड वाले Nothing Earbuds 2 TWS इस दिन होंगे लॉन्च, 36 घंटे की बैटरी गेमिंग और म्यूजिक का मजा करेगी डबल

नहीं किया जा सकेगा यह काम

wabetainfo के मुताबिक कंपनी एक ऐसे नए फीचर पर काम कर रहा है जिसमें अब यूजर्स किसी ऑडियो फाइल को भी व्यू वन्स (View once) के रूप में आगे भेज पाएंगे। फोटो और वीडियो की तरह ही लोग इस फाइल को एक बार ही सुन पाएंगे जैसा कि फोटो और वीडियो के साथ होता है। इसके अलावा ऑडियो व्यू वन्स (View once) फीचर के तहत किसी व्यक्ति को भेजी गई कोई ऑडियो फाइल्स या ऑडियो रिकॉर्डिंग न तो सेव की जा सकेगी, न ही ये रिकॉर्ड की जा सकेगी और न किसी अन्य यूजर्स को फॉरवर्ड की जा सकेगी।

प्राइवेसी मेंटेन करने में मिलेगी मदद

व्यू वन्स (View once) के तहत भेजी गई ऑडियो फाइल को प्राइवेसी मेंटेन करने में मदद मिलेगी। अक्सर ऐसा देखा गया है कि ज्यादातर लोग बातों को रिकॉर्ड करके इसे आगे मैन्यूपुलेट करते हैं लेकिन इस फीचर के जाने के बाद से से आप खुद को सेफ रख पाएंगे। फिलहाल ये फीचर डेवलपमेंट की प्रक्रिया में है जो जल्द ही आने वाले समय में रोल आउट कर दिया जाएगा।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories