मंगलवार, मई 28, 2024
होमऑटोElectric Cars को बेचने के लिए TATA का बड़ा प्लान, यहां खुलेगा...

Electric Cars को बेचने के लिए TATA का बड़ा प्लान, यहां खुलेगा देश का पहला शोरूम

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Tata Electric Cars: देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata की गाड़ियों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है और ये कंपनी देश में पेट्रोल और डीजल के अलावा सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कार के सेल करती है। मौजूदा समय में इस कंपनी की Tigor EV, Tiago EV और Nexon EV बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। Tata भारतीय ऑटो मार्केट में अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के सेगमेंट को और ज्यादा मजबूत बनाने के लिए 10 टियर-2 शहरों में अपने डीलरशिप आउटलेट खोलने की तैयारी कर रही है। इन डीलरशिप से केवल इलेक्ट्रिक कारों को ही सेल किया जाएगा। कंपनी का लक्ष्य आने वाले सालों में अपनी इलेक्ट्रिक कारों की सेल को बढ़ाना है।

ये भी पढ़ें: पहाड़ों में आपके घूमने का मजा दोगुना कर देंगी ये तीन Adventure Bike, फीचर्स और लुक पर आ जाएगा दिल

यहां बनेगी पहली इलेक्ट्रिक डीलरशिप

Tata Motors की योजना आने वाले समय में 10 बड़े शहरों में अपने इलेक्ट्रिक डीलरशिप को खोलेगी। वहीं कंपनी का पहला ईवी शोरूम एनसीआर में 6000 से 7000 स्क्वायर फीट एरिया में खोला जा सकता है और इस डीलरशिप के लिए कंपनी करीब 95 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये तक निवेश करेगी। यहां से कंपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के तहत सिर्फ ईवी कारों को ही सेल करेगी।

Tata इन इलेक्ट्रिक कारों को कर सकती है लॉन्च

आपको बता दें कि मौजूदा समय में Tata Motors देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कारों को सेल करती है और जनवरी 2023 के महीने में कंपनी ने अपनी 2426 इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री की थी। इसके अलावा Tata देश में आने वाले समय में कुछ ईवी कारों को भी लॉन्च करेगी। इसमें जेन 2 आर्किटेक्चर पर बेस्ड Tata Punch EV और Ziptron टेक्नोलॉजी पर आधारित मिनी इलेक्ट्रिक SUV को भी जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी भविष्य में इन दोनों गाड़ियो के अलावा Sierra EV, Curvv EV, Harrier और Safari कार को भी इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च कर सकती है।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki की ये 5 कारें देती हैं शानदार माइलेज, कीमत 10 लाख रुपये से कम

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories