रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोजनता की भारी डिमांड पर Toyota दोबारा से लॉन्च करने जा रही...

जनता की भारी डिमांड पर Toyota दोबारा से लॉन्च करने जा रही Innova Crysta Diesel कार, यहां से करें बुक

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Innova Crysta Diesel: टोयोटा भारतीय कार बाजार में अपनी एक कार को वापस लाने जा रही है। इस कार ने लोगों के बीच अपनी एक अलग ही पहचान छोड़ी है और इस कार का नाम Innova Crysta है। कंपनी ने इस कार की बिक्री के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। टोयोटा ने इस आने वाली कार का बुकिंग अमाउंट 50000 रुपये रखा है। हालांकि टोयोटा की तरफ से इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में इनोवा के डीजल को इंजन को बंद कर इसे एक हाइब्रिड इंजन के साथ Innova Hycross नाम से लॉन्च किया है, लेकिन टोयोटा अब इसे दोबारा से डीजल इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है। तो आइये देखते हैं इस कार में क्या होगी खासियतें?

ये भी पढ़ें: ऑटो मार्केट में OLA स्कूटर के लिए आफत बना ATHER 450X ELECTRIC स्कूटर, रेंज देख खरीदने का करेगा दिल

Innova Crysta Diesel में आ सकते हैं ये टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Engine2.4Liter
Power148Bhp
Torque343
Body TypeMUV
VariantsG,GX,VX,ZX
Expected Price 2000000 Rs Ex-Showroom

Innova Crysta Diesel की है काफी डिमांड

यह आने वाली Innova Crysta G, Gx, Vx, और Zx वेरिएंट में मार्केट में लॉन्च की जाएगी। इनोवा क्रिस्टा डीजल मॉडल के प्रोडक्शन के बंद होने के बाद इस कार की काफी डिमांड के चलते इस कार का कंपनी ने Innova Hycross नाम से हाइब्रिड ऑप्शन मार्केट में लॉन्च किया और इसमें पेट्रोल+हाइब्रिड इंजन दिया गया था। लेकिन अब लोगों की तरफ से Innova Crysta डीजल मॉडल की ज्यादा डिमांड है। इस कार के डीजल वेरिएंट के मार्केट में वापस आने के बाद ये यह अपने हाइब्रिड मॉडल Hycross और Mahindra XUV700 जैसी कारों को मुश्किले बढ़ा देगी।

Innova Crysta Diesel की कीमत और लुक

आपको बता दें कि Innova Crysta डीजल ऑप्शन की शुरूआती कीमत लगभग 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है। यह कुल 5 कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च हो सकती है। इसमें 7 और 8 सीटिंग का ऑप्शन भी मिलेगा। आने वाली Innova Crysta का फ्रंट लुक बहुत पुरानी इनोवा क्रिस्टा से अलग हो सकता है। उम्मीद है कि इस एसपीवी कार का नया लुक एसयूवी फॉर्च्यूनर की तरह हो सकता है।

ये भी पढ़ें: 10090MAH की बैटरी के साथ टेक मार्केट को हिलाने आ रहा ONEPLUS का पहला PAD, स्पेसिफिकेशन पर हो जाएंगे फिदा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories