गुरूवार, मई 2, 2024
होमऑटोInterceptor 650 और Continental GT 650 बाइक्स ने लॉन्च होते ही मचा...

Interceptor 650 और Continental GT 650 बाइक्स ने लॉन्च होते ही मचा दिया तहलका, फीचर्स को देख झूम उठे राइडर्स

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Interceptor 650 vs Continental GT 650: 2 पहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी दो मोटरसाइकिल इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को पेश कर दिया है। ये दोनों मोटरसाइकिल यूरोपिय मार्केट में लॉन्च हुई हैं। इसके साथ ही थोड़े समय बाद ये भारत में भी पेश की जाएंगी। इन दोनों बाइक में B6 कंप्लायंट इंजन दिया गया है। हालांकि इन दोनों बाइक्स की कंपनी ने प्री बुकिंग कुछ समय पहले ही शुरू की थी। तो आइए देखते हैं कि क्या कुछ खास स्पेसिफिकेशन दी गई हैं इन दोनों बाइक्स में।

ये भी पढ़ें: Honda Activa 6G H Smart और TVS Jupiter में से कौन सा स्कूटर है बेस्ट, एक नजर में देखें कंपैरिजन

Interceptor 650 और Continental GT 650 के स्पेसिफिकेशन

इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में कंपनी ने 648cc का पैरेलल ट्विन इंजन दिया है। यह इंजन 47bhp की पावर और 52Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है जो स्लिपर क्लच के साथ जोड़ा गया है। रॉयल एनफील्ड की यह दोनों बाइक येजदी स्क्रैम्ब्लर, बेनेली इम्पीरियल 400, कावासाकी निंजा 300 और हार्ले डैविडसन स्ट्रीट 750 और केटीएम ड्यूक 390 जैसी मोटरसाइकिल को कड़ी टक्कर देती हैं।

SpecificationInterceptor 650Continental GT 650
Engine648CC B6648CC B6
Power47Bhp47Bhp
Torque52NmNm
Price6.47Lakh6.67Lakh

इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 दोनों बाइक्स में डुअल चैनल एंटी ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और फ्रंट में 40 एमएम टेलिस्कोपिक फोर्क्स के साथ पिछली तरफ ट्विन शॉक अबशोर्ब्स दिए गए हैं। इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है।

Interceptor 650 और Continental GT 650 की कीमत

जैसा की ऊपर बताया गया है रॉयल एनफील्ड ने इन दोनों बाइक यूरोप के लंदन में पेश किया है। कंपनी ने अपनी इंटरसेप्टर 650 को 6.47 लाख रुपये में लॉन्च किया है तो वहीं कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को 6.67 लाख रुपये की कीमत पर मार्केट में उतारा गया है। उम्मीद है कि ये दोनों बाइक्स भारत में जल्द ही लॉन्च हो सकती हैं।  

ये भी पढ़ें: 75000 रुपये वाले Samsung Galaxy S21 FE को 15000 से कम कीमत पर खरीदने का मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories