शनिवार, मई 11, 2024
होमऑटोElon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या...

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Date:

Related stories

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने जाने वाले एक्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क अचानक से चीन पहुंच गए हैं। वो पहले भारत आने वाले थे, लेकिन अचानक से चीन चले गए हैं। इसके साथ ही वो यहां पर चीन के बड़े अधिकारियों संग बैठक भी करेंगे। एलन मस्क की इस यात्रा को लेकर अब सवाल उठने लगे हैं।

भारत की यात्रा टाल चीन पहुंचे Elon Musk

आपको बता दें, एलन मस्क की ये यात्रा सार्वजनिक नहीं हुई है। इसकी जानकारी एक फ्लाइट ट्रैक करने वाले एक ऐप से मिली है। जिसमें उनके प्राइवेट जेट की लोकेशन बीजिंग की बताई जा रही है। चीन में टेस्ला की गाड़ियां चलती है। ऐसे में वो अपनी गाड़ियों से जुड़े मामले के लिए पहुंचे होंगे, इस तरह के कयास लग रहे हैं। चीन दुनिया का दूसरा ऐसा देश है जहां पर सबसे बड़ी ऑटो मार्केट हैं। खबरों की मानें तो टेस्ला चीन में फुल-सेल्फ ड्राइविंग सॉफ्टवेयर लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें, एलन मस्क 21 और 22 अप्रैल को भारत आने वाले थे। लेकिन उनका दौरा टल गया और अब वह चीन पहुंच गए।

भारत में टेस्ला की एंट्री की खबरों से परेशान है चीन

रिपोर्ट्स की मानें तो चीन को जब से पता चला है कि, एलन मस्क टेस्ला की गाड़ियां भारत में ला रहे हैं तब से उसे खलबली मची हुई है। चीन को डर है कि, कहीं शंघई में टेस्ला की सबसे बड़ी फैक्ट्री पर भारत और एलन मस्क की डील का असर ना पड़ जाए।

टेस्ला अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए दुनिया भर में जानी जाती है। ऐसे में एलन मस्क का चीन का दौरा करना काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। चीन में पिछले 10 सालों से टेस्ला की गाड़ियां चल रही हैं। ऐसे में एलन मस्क की चुपचाप चीन की यात्रा पर कई सारे सवाल उठ रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories