शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमऑटोक्या Mahindra Thar से सच में ज्यादा मजबूत और टिकाऊ है Hyundai...

क्या Mahindra Thar से सच में ज्यादा मजबूत और टिकाऊ है Hyundai Creta Facelift? जानें अंतर

Date:

Related stories

Mahindra Scorpio N या ऑफ-रोडिंग Thar, जानें कीमत से लेकर फीचर के मामले में कौन है बेस्ट?

Mahindra Scorpio N vs Mahindra Thar: भारतीय ऑटो मार्केट की बहुराष्ट्रीय वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड को लेकर खूब सुर्खियां बनती हैं। दरअसल Mahindra समय की डिमांड को देखते हुए ऑफ-रोडिंग Thar व Scorpio N जैसे शानदार गाड़ियों को ऑटो बाजार में उतार चुकी है।

Mahindra Thar vs Hyundai Creta Facelift: देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार Mahindra की सबसे पसंदीदा गाड़ियों में Mahindra Thar की गिनती होती है। ये एक ऑफ रोडिंग कार है जो कि, युवाओं के दिलों पर खूब राज करती है। लेकिन क्या आपको पता है इस बेहतरीन गाड़ी को हालहि में लॉन्च हुई Hyundai Creta Facelift पूरी टक्कर देती है। अगर आप किसी मजबूत और टिकाऊ गाड़ी को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो एक बार Mahindra Thar और Hyundai Creta Facelift की खूबियों के साथ इनते अंतरों को भी जान लें। इससे आपको काफी फायदा हो सकता है।

Mahindra Thar की कीमत और इंजन

Mahindra Thar की एक्स शोरुम कीमत 11.35 लाख से लेकर 17.60 लाख तक है। ये 1497 cc से लेकर 2184 cc तक के इंजन में उपलब्ध है। ये Manual और Automatic दोनों ही वेरियंट में आती है। सेफ्टी में महिन्द्रा की इस खास कार को 4 Star (Global NCAP) की रेटिंग दी गई है।

Hyundai Creta Facelift की कीमत और इंजन

वहीं, दक्षिण कोरिया की कंपनी Hyundai की साल 2024 में लॉन्च हुई Creta Facelift की एक्स शोरुम कीमत 12.84 लाख से लेकर 23.37 लाख रुपए है। ये गाड़ी 1482 cc, 1493 cc और 1497 cc के इंजन में आती है। ये गाड़ी Petrol और Diesel के फ्यूल वेरियंट में मिलती है। ये Manual और Automatic दोनों ही ट्रांसमिशन में उपलब्ध है।सेफ्टी में इस कार को 3-star adult safety rating और 3-star child safety rating मिली हुई है।

कौन सी कार है मजबूत टिकाऊ?

अगर आप मजबूत इंजन और सेफ्टी वाली कार ढूंढ रहे हैं तो Mahindra Thar आपको कम कीमत में बिल्कुल भी निराश नहीं करेगी। लेकिन परिवार के हिसाब से अगर किसी गाड़ी को घर लाना चाहते हैं तो Hyundai Creta Facelift एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है। क्योंकि ये 5 सीटर कार है।

Mahindra Thar और Hyundai Creta Facelift के अंतर

फीचरMahindra TharHyundai Creta Facelift
इंजन1497 cc से लेकर 2184 cc का इंजन मिलता है।
1482 cc, 1493 cc और 1497 cc का इंजन दिया गया है।
पावर/टॉर्क116.93 – 150.19 bhp की पावर देती है। 300nm@1600-2800rpm की टॉर्क दे सकती है।
160ps की पावर और 253nm की टॉर्क के साथ आती है।
माइलेज15.2 kmpl का माइलेज दे सकती है है।
18 से 20 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है।
सीट4 सीटर कार है।
5 सीटर कार है।
सेफ्टी रेटिंग4 Star (Global NCAP) की सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है।
Global NCAP में 3-star adult safety rating और 3-star child safety rating मिली हुई है।
ट्रांसमिशनManual & Automatic ट्रांसमिशन मिलते हैं।
Manual & Automatic ट्रांसमिशन मिलते हैं।
फ्यूल वेरियंटPetrol or Diesel वेरियंट में आती है।
Petrol or Diesel वेरियंट में आती है।
बूट स्पेस600 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।
433 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।
टॉप स्पीड140 किलोमीटर प्रति घंटे के आसपास है।195 kmph की टॉप स्पीड तक जा सकती है।

Mahindra Thar और Hyundai Creta Facelift के इंन अंतरों को जानने के बाद आपका सारा कंफ्यूजन दूर हो गया होगा। अब आप अपनी पसंद से कोई भी कार खरीद सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories