रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोElectric Bikes की बाप कही जाने वाली Aera को खरीदना हुआ आसान,...

Electric Bikes की बाप कही जाने वाली Aera को खरीदना हुआ आसान, Flipkart से सस्ते में आज ही करें बुक

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Matter-Flipkart Collaboration: अहमदाबाद की ईवी मेकर स्टार्टअप कंपनी Matter Energy ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक Matter Aera की सर्विस प्रोवइड यानी इस बाइक की सेल को लेकर Flipkart के साथ हाथ मिलाया है। इसके बाद इस इलेक्ट्रिक बाइक को Flipkart से भी बुक किया जा सकेगा। क्योंकि कंपनी ने इस महीने मार्च 2023 में अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक Aera को लॉन्च किया है और इस ई-बाइक को चार अलग-अलग वेरिएंट में पेश किया गया है। जो ग्राहक यह ई-बाइक खरीदना चाहते हैं, तो फ्लिपकार्ट ऐप पर उपलब्ध Matter स्टोर से इस बाइक को प्री-बुक कर सकते हैं। तो हम आपको आगे इस आर्टिकल में Matter Aera इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में सभी जानकारियां बताते हैं।

ये भी पढ़ें: Okinawa ने Ola और Simple One के लेवल का Okhi90 इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लॉन्च, जबरदस्त रेंज ढाएगी कहर

Matter Aera की स्पेसिफेकेशन

Matter Aera ई-बाइक में दो 5kWh और 6kWh के लिक्विड-कूल्ड बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया गया है। ये बैटरी पैक फास्ट चार्जर से 2 घंटे में और नॉर्मल चार्जर से 5 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। इसका 5Kwh का बैटरी पैक 125 किमी की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की खास बात यह है कि इसमें 4 स्पीड़ गियर बॉक्स को भी जोड़ा गया है। यह बाइक केवल 6 सेकेंड में ही 0 से 60 किमी/प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। यह बाइक तीन राइडिंग मोड के साथ आती है।

Bike Matter Aera
Battery 5kWh & 6kWh
Range 125 km/charge
Charging time 2-5 Hours
Motor 10000 W
Feature Dual Channel ABS, Bluetooth & WiFi Mobile Connectivity, Fast Charging, Service Due Indicator, Speedometer, Odometer, Navigation, LED Tail Light

 

Matter Aera की कीमत 

Matter Aera इलेक्ट्रिक बाइक चार अलग-अलग वेरिएंट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। जिसमें इसके AERA 4000, AERA 5000, AERA 5000+, 6000+ जैसे कई वेरिएंट्स शामिल हैं। इसके बेस वेरिएंट AERA 4000 की एक्स-शोरूम कीमत 1.35 लाख रुपये है, जो इसके लॉन्च होने वाले टॉप वेरिएंट में पहुँचने पर 1.70 लाख रुपए एक्स-शोरूम तक जाती है। ये कीमत फेम II सब्सिडी के साथ बताई गई है। इस बाइक की टक्कर Revolt और Torque Kratos जैसी इलेक्ट्रिक बाइक्स के साथ होती है।

ये भी पढ़ें: Volkswagen की 7 सीटर Tayron SUV के लॉन्च होते ही आएगी सुनामी, इन खतरनाक फीचर्स से उड़ाएगी गर्दा

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories