शनिवार, मई 11, 2024
होमऑटोVolkswagen की 7 सीटर Tayron SUV के लॉन्च होते ही आएगी सुनामी,...

Volkswagen की 7 सीटर Tayron SUV के लॉन्च होते ही आएगी सुनामी, इन खतरनाक फीचर्स से उड़ाएगी गर्दा

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Volkswagen Tayron: वाहन निर्माता कंपनी Volkswagen आने वाले समय में अपनी एक नई एसयूवी कार लॉन्च कर सकती है और यह एक नई थ्री-रो 7 सीटर एसयूवी कार होगी। इसको लेकर कंपनी ने प्लानिंग भी शुरू कर दी है और इस आने वाली एसयूवी का नाम Volkswagen Tayron है। यह कार कंपनी अपनी नई एसयूवी कार Skoda Kodiaq के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के साथ बनाएगी। तो आइए इस आने वाली एसयूवी कार के बारे में सभी जानकारियों को जानते हैं।

ये भी पढ़ें: Maruti Alto के लिए ऐसे ही कहर नहीं कही जाती Nissan Magnite, जानें देश की सबसे सस्ती SUV से जुड़ी खास बात

Volkswagen Tiguan को रिप्लेस करेगी Tayron

इसके अलावा Volkswagen Tayron को कंपनी की मौजूदा Tiguan एसयूवी को हटाकर पेश किया जाएगा। फॉक्सवैगन की अपकमिंग एसयूवी कार को इंडिया में भी लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि Tiguan Allspace को साल 2020 में पेश किया गया था और इसे खरीदने के लिए इंपोर्ट ही करना पड़ता है, जबकि आने वाली Volkwagen Tayron को देश में ही असेंबल किया जाएगा। Volkswagen की अपकमिंग एसयूवी कार को इंडिया में भी लॉन्च किया जा सकता है।

चीन में पहले से उपलब्ध है Volkswagen Tayron

Volkswagen Tayron पहले से ही चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसकी लंबाई 4.6 मीटर है। ये एक लेफ्ट-हैंड ड्राइव कार होने के साथ इसमें 5 सीटर का ऑप्शन आता है। लेकिन आने वाली Tayron का नया मॉडल चीन में मौजूद Tayron से बड़ा होगा और इसे ग्लोबली सेल किया जाएगा। यह एक 7 सीटर ऑप्शन एसयूवी होगी।

Volkswagen Tayron का लुक और भारत में लॉन्चिंग

आने वाली 7 सीटर Volkswagen Tayron के लुक पर कंपनी पर अच्छे से काम करेगी और इसके बाद इस कार का एक नया डिजाइन और स्टाइल देखने को मिलेगा। यह डिजाइन मौजूदा Tayron से अलग होगा, जिसकी मदद से दोनों कारों के बीच का फर्क आसानी से देखा जा सकेगा। बता दें कि Volkswagen Tayron को भारत में आने वाले साल 2025 में लॉन्च किया जा सकता है और इसको जर्मनी में तैयार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: MG Comet EV अब तेरा क्या होगा? छोटू सी Tata Nano Electric Car 300km की रेंज से ढाएगी कहर, जानें कब होगी लॉन्च

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories