रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोMG Comet EV अब तेरा क्या होगा? छोटू सी Tata Nano Electric...

MG Comet EV अब तेरा क्या होगा? छोटू सी Tata Nano Electric Car 300km की रेंज से ढाएगी कहर, जानें कब होगी लॉन्च

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Tata Nano Electric: बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमत और बढ़ रहे पॉल्यूशन के कारण देश सहित दुनिया में ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च कर रही हैं। लेकिन अब खबर सामने आई है कि देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors जल्द ही अपनी सबसे छोटी और सस्ती कार Nano को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने वाली है। इस बात का खुलासा मीडिया रिपोर्ट्स में किया गया है, जिसके चलते Tata Nano सबसे कम बजट वाली इलेक्ट्रिक कार हो सकती है। इस कार में बढ़िया ड्राइविंग रेंज देखने को मिल सकती है। तो आइए इस आने वाली Tata Nano इलेक्ट्रिक कार में मिलने वाली स्पेसिफिकेशन के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें: ये Symphony Wall Mount Air Cooler आपको कराएगा बर्फिली जगह का अहसास, दिखनें बिल्कुल Split AC जैसा

Tata Nano इलेक्ट्रिक की संभावित स्पसिफिकेशन

अपकमिंग Tata Nano इलेक्ट्रिक कार में 17KW का लिथियम ऑयन बैटरी पैक दिया जा सकता है, जो कि फुल चार्ज होने पर लगभग 300 किलोमीटर तक की दूरी तय कर पाएगी। वहीं इसकी ये कार 60-70 किलोमीटर/घंटा की टॉप-स्पीड से चल सकेगी। इसके अलावा इसमें 27hp की इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी, जो कि 68Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगी। आने वाली Tata Nano इलेक्ट्रिक कार के अगले सस्पेंशन को और भी ज्यादा कंफर्टेबल राइड देने के लिए अपडेट किया जा सकता है।

Car Tata Nano Electric
Battery 17KW
Range 300KM
Torque 68Nm
Expected Price 5 Lakh

 

Tata Nano इलेक्ट्रिक की कीमत

कंपनी की तरफ से Tata Nano इलेक्ट्रिक की कीमत को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक कंपनी अपनी इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार को 5 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च कर सकती है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स इसे एक अफवाह कह रही हैं। Tata Nano इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला आज यानी 26 अप्रैल 2023 को लॉन्च की गई MG की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Comet से होगा।

ये भी पढ़ें: 2 लाख रुपये से कम कीमत में आती हैं ये खतरनाक Cruser Bike, खासियत देखते ही खरीदने का करेगा मन

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories