मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटोMaruti Alto के लिए ऐसे ही कहर नहीं कही जाती Nissan Magnite,...

Maruti Alto के लिए ऐसे ही कहर नहीं कही जाती Nissan Magnite, जानें देश की सबसे सस्ती SUV से जुड़ी खास बात

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Nissan Magnite: इंडियन ऑटो मार्केट में एसयूवी कारों की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ती जा रही है और इस कारण कई कंपनियां अपनी नई-नई एसयूवी कारों को लॉन्च कर रही हैं, तो कई एसयूवी कारें पहले से ही बिक्री के लिए भारतीय ऑटो बाजार में उपलब्ध हैं। इन एसयूवी कारों की शुरूआती कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होती है। लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं एक एसी एसयूवी कार के बारे में जिसकी कीमत भारतीय बाजार में 6 लाख रुपये से शुरू होती है। इस एसयूवी कार का नाम Nissan Magnite है। तो जानिए इस कार की सभी स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की जानकारियां।

ये भी पढ़ें: MG Comet EV अब तेरा क्या होगा? छोटू सी Tata Nano Electric Car 300km की रेंज से ढाएगी कहर, जानें कब होगी लॉन्च

Nissan Magnite की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Nissan Magnite एसयूवी कार में दो पेट्रोल इंजन के ऑप्शन मिलते हैं। जिसमें पहला 999cc का पेट्रोल इंजन और दूसरा 999cc का टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है। इसका पहला इंजन 71.02Bhp की पावर के साथ में 96 Nm का टार्क जेनरेट करेगा। वहीं इसका टर्बो पेट्रोल इंजन 98.63bhp की पावर और 152Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। इस कार में 5 स्पीड़ मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। यह कार 18.75 किलोमीटर/प्रति लीटर तक की माइलेज देती है। यह एसयूवी कार कुल 8 कलर ऑप्सन में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Car Nissan Magnite
Engine Displacement 1.0L
Power 98.63bhp
Torque 152Nm
Transmission Type 5-Speed Manual & Automatic
Body Type SUV
Mileage 20.0 kmpl

 

Nissan Magnite की कीमत

Nissan Magnite एसयूवी कार की एक्स-शोरूम कीमत दिल्ली में 6 लाख रुपये से शुरू होकर 11.02 लाख रुपये के बीच है। कंपनी ने इस कार का BS6 अपडेटेड मॉडल भारत में 7 अप्रैल 2023 को लॉन्च किया था। कंपनी यह गाड़ी XE, XL, XV, टर्बो प्रीमियम और टर्बो प्रीमियम (O) जैसे कई ट्रिम में सेल करती है। बता दें 6 लाख रुपये से ज्यादा की कीमत पर Maruti Suzuki की हैचबैक कार Alto K10 का टॉप और CNG वेरिएंट आता है। Nissan Magnite को ASEAN NCAP की तरफ से 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है।

ये भी पढ़ें: ये Symphony Wall Mount Air Cooler आपको कराएगा बर्फिली जगह का अहसास, दिखनें बिल्कुल Split AC जैसा

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories