शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमऑटोलद्दाख तक जाने के लिए Jawa 42 Bobber और Yezdi Roadster में...

लद्दाख तक जाने के लिए Jawa 42 Bobber और Yezdi Roadster में किसका इंजन है ज्यादा दमदार! मिनटों में जानें

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Jawa 42 Bobber Vs Yezdi Roadster: आज हम बात करने वाले हैं दो ऐसी क्रूज बाइक्स के बारे में डिजाइन और फीचर्स के कारण जानी जाती हैं। ये दोनों मोटरसाइकिल अपने सेग्मेंट में काफी मशहूर होने के साथ इनकी डिमांड भी ज्यादा रहती है। ये बाइक्स हैं Jawa कंपनी की 42 Bobber और Yezdi कंपनी की Roadster। इसके साथ ही इन दोनो बाइक्स की इंजन कैपेसिटी भी बिल्कुल सेम है। तो आइये देखते हैं इन दोनों क्रूज बाइक्स के बीच कंपैरिजन और जानेंगे इन दोनों बाइक्स की कीमत में अंतर।

ये भी पढ़ें: TVS PLATINA 110 के लिए सरदर्द बनी HERO HF DELUX को महज 5000 रुपये में घर लाने का जबरदस्त मौका, यहां से खरीदें

Jawa 42 Bobber और Yezdi Roadster की स्पेसिफिकेशन

Specification Jawa 42 Bobber Yezdi Roadster
Fuel Type Petrol Petrol
Max Power 30.2 bhp 29.23 bhp
Max Torque 32.74 Nm 28.95 Nm
Displacement 334 CC 334 CC
Cylinders 1 1
Valves Per Cylinder 4 4
Cooling System Liquid Cooled Liquid Cooled
Transmission 6 Speed Manual, 1 Down 5 Up 6 Speed Manual, 1 Down 5 Up
Fuel Tank Capacity —- 12.5 Litres
Braking System Dual Channel ABS Dual Channel ABS

Jawa 42 Bobber और Yezdi Roadster की कीमत

जावा 42 बॉबर को कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया था और इस बाइक के तीन वेरिएंट्स को कंपनी ने मार्केट लॉन्च किया था। यह बाइक दिल्ली में लगभग 2.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। वहीं बात करें येजदी रॉडस्टर की तो यह बाइक दिल्ली में 2.01 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरूआती कीमत से बिक्री के लिए उपलब्ध है।

जावा 42 बॉबर में 334 सीसी आता है, जो कि 30.64 PS की पावर और 32.74 NM का पीक टॉर्क देता है। इसके साथ ही इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया है। वहीं येजदी कि रोडस्टर में 334 सीसी का सिंगल सिलेंडर देखने को मिलता है। यह 29.7 PS की पावर के साथ में 29 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इन दोनों बाइक्स में 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स देखने को मिलता है।

ये भी पढ़ें: सिर्फ 26 रुपये में मिल रहा है 45 घंटे प्ले टाइम वाला LAVA PROBUDS 21, अल्ट्रा-लो लेटेंसी है इसकी खासियत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories