बुधवार, मई 1, 2024
होमऑटोTATA और Mahindra से दो कदम आगे निकली विदेशी Jeep, लॉन्च किया...

TATA और Mahindra से दो कदम आगे निकली विदेशी Jeep, लॉन्च किया ChatGPT-based AI Chatbot

Date:

Related stories

भारत में लॉन्च हुई Jeep Compass facelift, फीचर्स में देती है Hyundai Alcazer, Tata Harrier को कड़ी टक्कर

Jeep Compass facelift: अमेरिकन ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी जीप एसयूवी...

Discounts On Jeep Compass: इस एसयूवी पर हो रही है ऑफर्स की बौछार, खरीदने पर होगी लाखों की बचत

Discounts On Jeep Compass: अमेरिकन ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी Jeep की...

Jeep: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI अब इंसानों के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है। जिस काम को करने में पहले घंटों लगते थे अब वो चुटकियों में हो जाता है। इसकी खासियत ये है कि, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से जो भी काम कराया जाता है एक वो बिल्कुल गलतियों से फ्री होता है , दूसरा ये लोगों का समय बचा देता है। AI अब हर फील्ड के लिए अहम हिस्सा बनता जा रहा है।

Jeep ने लॉन्च किया ChatGPT-based AI Chatbot

अमेरिकन कंपनी जीप ने अपने ग्राहकों को ChatGPT-based AI Chatbot की सौगात दी है। इसके आने से अब जीप यूजर को सारी जानकारी एआई के जरिए मोबाइल फोन पर तुरंत मिलेगी। गाड़ी की कोई नई अपडेट हो या फिर इसके फीचर से जुड़ी हुई कोई भी जानकारी हो । सभी कुछ ये जीप का AI बताएगा। इसके आने से आप कह सकते है कि, ये विदेशी कंपनी TATA और Mahindra से दो कदम आगे निकल गई है।आपको बता दें, जीप इंडिया ने चैटजीपीटी-आधारित एआई चैटबॉट जीप एक्सपर्ट को लॉन्च किया है। जीपलाइफ़ मोबाइल ऐप के जरिए अपनी सभी सुविधाएं देगा। इसका खासियत ये होगी कि, ये सातों दिन और 24 घंटों तक अपने ग्राहकों की सेवा में उपलब्ध रहेगा।

AI लाने का उद्देश्य


इसका उद्देश्य मैनुअल और ब्रोशर नेविगेट करने की आवश्यकता को खत्म करके, ग्राहक तक जल्द से जल्द जानकारी पहुंचाना है। इसके लिए ग्राहक किसी भी प्रकार का सवाल पूछ सकता है। जीपलाइफ़ मोबाइल ऐप के सभी पंजीकृत उपयोगकर्ता जीप एक्सपर्ट ऐप से जुड़ सकते हैं और किसी भी प्रकार कि, जानकारी ले सकते हैं। ग्राहक के सभी सवालों को प्राइवेट रखा जाएगा। ये ChatGPT 3.5 AI मॉडल पर बनाया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories