सोमवार, मई 20, 2024
होमटेकApple AI Models: ChatGPT को टक्कर देने के लिए एप्पल अपने एआई...

Apple AI Models: ChatGPT को टक्कर देने के लिए एप्पल अपने एआई चैटबॉट पर कर रही है काम, जानें क्या है बड़ी अपडेट

Date:

Related stories

ChatGPT या Gemini, कंटेंट क्रिएटर्स के लिए कौन सा AI है बेस्ट?

ChatGPT vs Gemini:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का क्रेज देश और...

क्या देसी Hanuman AI क्या दे पाएगा विदेशी ChatGPT AI को मात?

Hanuman AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी की AI का...

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

Apple AI Models: माइक्रोसॉफ्ट, ओपनएआई, गूगल, मेटा और अन्य कंपनियों के एआई मॉडल की तरह ही अब एप्पल भी अपने एआई मॉडल पर काम कर रहा है। जी हां, एप्पल अपना खुद का एआई चैटबॉट तैयार कर रहा है। इसके लिए एप्पल कई सालों से बड़ी तैयारी कर रही है। अब इसी सिलसिले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि एप्पल अपने एआई जेनरेटिव मॉडल को ट्रेंड करने के लिए कुछ न्यूज पब्लिशर की मदद ले रहा है। आइए देखें क्या है पूरी डिटेल।

Apple AI Models पर कर रहा काम

द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एप्पल कुछ न्यूज पब्लिशर्स को लाइसेंस देने और बदले में उनकी जानकारी का इस्तेमाल अपने एआई मॉडल को ट्रेंड करने के लिए करेगा। बताया जा रहा है कि एप्पल ने इसके लिए 50 मिलियन डॉलर की डील की है।

एप्पल एआई मॉडल की जानकारी

कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि एप्पल का आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बाकी एआई की तुलना में ज्यादा चर्चा में नहीं रहा है। मगर कंपनी लगातार इसे ट्रेंड करने के लिए लाखों डॉलर का खर्च कर रही है। बताया जा रहा है कि एप्पल ने इसे लार्ज लैंग्वेज मशीन प्रोग्राम मॉडल पर तैयार किया है। रिपोर्ट्स की मानें तो एप्पल सिरी में एक नया मॉडल देखा जा सकता है। ये अगले आईओएस में मिल सकता है।

चैटजीपीटी से होगी टक्कर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एप्पल से पहले भी ओपनएआई ने अपने एआई मॉडल को ट्रेनिंग देने के लिए एक प्रेस एजेंसी के साथ डील की थी। बताया जा रहा है कि एप्पल का एआई मॉडल चैटजीपीटी को कड़ी टक्कर देगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories