शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोबस थोड़ा समय और! नंबर 1 फीचर्स के साथ जल्द आ रही...

बस थोड़ा समय और! नंबर 1 फीचर्स के साथ जल्द आ रही है Mahindra Thar 5 Door, मारुति जिम्नी से होगा मुकाबला

Date:

Related stories

Mahindra Thar 5 Door: भारत में महिंद्रा की गाड़ियों को उनकी मजबूती के साथ ही उनके स्टाइल की वजह से भी काफी पसंद किया जाता है। ऐसे में देश में ऑफरोडिंग के लिए महिंद्रा की कारों का नाम सबसे आगे आता है। इस लिस्ट में महिंद्रा का कोई सानी नहीं है। महिंद्रा थार का 3 डोर वाला मॉडल अच्छा परफॉर्म कर रहा है। मगर इससे इतर महिंद्रा थार के 5 डोर (Mahindra Thar 5 Door) वाले मॉडल को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि भारतीय बाजार में महिंद्रा की 5 डोर वाली थार का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। ऐसे में हर कोई इसके फीचर्स की जानकारी हासिल करने को बेताब है।

Mahindra Thar 5 Door की जानकारी

खबरों के मुताबिक, महिंद्रा थार 5 डोर में 3 डोर वाले मॉडल के मुकाबले 300MM अधिक व्हीलबेस दिया जा सकता है। इससे कार में स्पेस भी बढ़ जाएगा। बताया जा रहा है कि इस कार में नया बॉडी पैनल मिलने के साथ ही अधिक चौड़ाई दी जा सकती है। कहा जा रहा है कि 5 डोर वाली थार में महिंद्रा का स्कोर्पियो एन का पावरट्रैन देखने को मिल सकता है। 5 डोर वाली थार में 2.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर का टर्बो डीजल इंजन दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

Mahindra Thar 5 Door के अनुमानित फीचर्स

मॉडल Mahindra Thar 5 Door
इंजन 2184cc
ताकत 172bhp
टॉर्क 300nm
फ्यूल डीजल
ट्रांसमिशन मैनुअल

 

इसके अलावा 2.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन इतनी क्षमता के साथ 200bhp की ताकत और 370nm का टॉर्क दिया जा सकता है। वहीं, 2.2 लीटर का टर्बो डीजल इंजन में 172bhp की ताकत और 300nm का टॉर्क दिया जा सकता है। इस कार को मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ उतारा जा सकता है।

मारुति सुजुकी जिम्नी से होगा मुकाबला

वहीं, कहा जा रहा है कि इस कार को इस साल के अंत तक या फिर 2024 की शुरुआत में पेश किया जा सकता है। महिंद्रा ने अभी तक इसकी कीमत की जानकारी साझा नहीं की है। वहीं, बाजार में खबरें हैं कि महिंद्रा 5 डोर वाली थार का मुकाबला मारुति सुजुकी जिम्नी से होगा। कहा जा रहा है कि मारुति इसे मई 2023 में पेश कर सकती है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories