शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोफिल्म KGF के एक्टर रॉकी भाई की इस बाइक को चलाने के...

फिल्म KGF के एक्टर रॉकी भाई की इस बाइक को चलाने के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये, जानें इस मोटरसाइकिल की खासियत

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

Royal Enfield Himalayan: KGF फिल्म के सुपरस्टार एक्टर यश जिन्होंने मूवी में रॉकी भाई का किरदार निभाया है, उन्होंने लोगों के बीच अपनी एक नई पहचान बनाई है। इसके साथ ही यश फिल्म ही नहीं बल्कि अपनी बाइक को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते हैं और लोग उनकी बाइक के बारे में जानने के लिए भी इच्छुक रहते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि फिल्म में जो चीजें सबसे ज्याद पसंद की गई थी चीजे हैं वो है रॉकी भाई यानी यश की एक्टिंग और वहीं दूसरी है उनकी बाइक। तो आज हम आपको उनकी इस बाइक के बारे में बताने वाले हैं जिसे उनकी फिल्म KGF में दिखाया गया है।

ये भी पढ़ें: Honda Activa 7G को टक्कर देने के लिए Yamaha ने धड़ाधड़ लॉन्च किये तीन स्कूटर, 125CC इंजन के साथ मिल रहे ये खास फीचर्स

Royal Enfield Himalayan की खासियत

आपको बता दें कि KGF मूवी में यश को जिस बाइक को चलाते देखा गया है इस बाइक को खास तौर पर फिल्म में रॉकी भाई के लिए मॉडीफाई किया गया था। यह मोटरसाइकिल एक काफी पावरफुल कस्टम बाइक है लेकिन असलीयत में यह मोटरसाइकिल रॉयल इनफील्ड की हिमालयन (Himalayan) बाइक है। जिसमें 411 सीसी का दमदार इंजन दिया गया है जो कि 24.3BHP की पावर और 32Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में मिलने वाला फ्यूल टैंक 15 लीटर की कैपेसिटी के साथ आता है। इस एडवेंचर बाइक के फ्रंट और रियर व्हिल में डिस्क ब्रेक दिये गए हैं जो कि एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आते हैं।

Engine411CC
Max Power24.3 bhp
Max Torque32 Nm
Transmission5 Speed Manual
Emission StandardBS-VI
Fuel Tank Capacity15 litres
Reserve Fuel Capacity3 litres
Riding Range450 Km
Mileage – ARAI——
Mileage – Owner Reported30 kmpl

Royal Enfield Himalayan बाइक की कीमत

आपको बता दें कि KGF फिल्म और रॉकी भाई के लिए मॉडिफाई इस रॉयल एनफिल्ड बाइक की कीमत की बात करें तो इस एडवेंचर बाइक की दिल्ली में कीमत 256686 रूपये एक्स शोरूम है। वहीं इसका टॉप वेरिएंट 266543 रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। हिमालयन बाइक 6 वेरिएंट और 6 कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। रॉयल एनफील्ड ने हिमालयन बाइक में इस साल यानी 2023 में तीन नए रंग स्लीट ब्लैक, ड्यून ब्राउन और ग्लेशियर ब्लू में मार्केट मे लॉन्च किया गया है।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories