शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोसेफ्टी के मामले में कितनी सुरक्षित है Kia Carens, देखें फीचर्स में...

सेफ्टी के मामले में कितनी सुरक्षित है Kia Carens, देखें फीचर्स में कितना है दम

Date:

Related stories

Kia Carens: जब हमें फैमिली के लिहाज से कोई कार खरीदनी होती है तो कई सारे विकल्प हमारे सामने आते हैं। इन्हीं में से एक किआ कैरेंस भी है। MUV सेगमेंट में आने वाली इस गाड़ी को अगर आप दिवाली के मौके पर लेने की सोच रहे हैं तो हम यहां इस गाड़ी के सेफ्टी फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं क्योंकि किसी के लिए भी सेफ्टी पहले नंबर पर होती है। अगर ऐसे में हम सेफ्टी को ही नजर अंदाज करते हैं तो ये बिल्कुल भी सही नहीं है। हम यहां किआ कैरेंस के अन्य फीचर्स की डिटेल भी आपको बताएंगे।

किआ कैरेंस की ग्लोबल सेफ्टी रेटिंग

एमयूवी सेगमेंट में लोकप्रिय किआ कैरेंस को सेफ्टी के मामले में 3 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग मिली हुई है। एडल्स सेफ्टी के पैमाने पर इस गाड़ी को 17 में से 9.30 अंक प्राप्त हैं तो चाइल्ड सेफ्टी के मामले में इसने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। गाड़ी को 40 में से 30.99 अंक मिले हुए हैं। यानी इस मामले में देखा जाए तो किआ कैरेंस ने अच्छा काम किया है। गाड़ी ने ड्राइवर के सीने की सुरक्षा के मामले में अच्छा परफॉर्म नहीं किया लेकिन पैंसेजर सेफ्टी में ये अच्छी है।

Kia Carens के सेफ्टी फीचर्स

किआ कैरेंस में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डुअर लॉक, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, 6 एयरबैग, रियर सीट बेल्ट, सीट बेल्ट वॉर्निंग, एजस्टेबल सीट्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्रैश सेंसर, इंजन चैक वार्निंग, ईबीडी के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम और हिल असिस्ट फीचर दिया गया है।

Kia Carens का इंजन और ट्रांसमिशन

गाड़ी में 1497 सीसी की क्षमता वाला इंजन प्रदान किया गया है। जो कि 114.41 बीएचपी की शक्ति प्रदान करने का सामर्थ्य रखता है तो ये 2750 आरपीएम पर 250 एनएम का टॉर्क उत्पन्न कर सकता है।

फीचर्स Kia Carens
इंजन 1.5L CRDi VGTD 1497cc
अधिकतम शक्ति4000rpm पर 114.41bhp
टॉर्क 250Nm का टॉर्क
गियरबॉक्स 6-Speed AT
इमिशन नॉर्म BS VI 2.0

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories