शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोKia Carnival facelift का खूबसूरत इंटीरियर जीत लेगा दिल, लुक देख मचल...

Kia Carnival facelift का खूबसूरत इंटीरियर जीत लेगा दिल, लुक देख मचल उठेगा मन

Date:

Related stories

गर्दा उड़ाने आ रहा है Kia Sonet का Facelift मॉडल, क्या Mahindra XUV300 से होगी टक्कर?

Kia Sonet Facelift: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी...

Kia Carnival facelift: कोरियन वाहन निर्माता कंपनी किआ ने भारतीय मार्केट के ऑटो सेगमेंट में कई गाड़ियां लॉन्च की हैं। अब इन दिनों खबरें चल रही हैं कि किआ अगले साल की शुरुआत में किआ कार्निवल के फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में पेश कर सकती है। हाल ही में इसके इंटीरियर को भी ब्रांड की तरफ से ऑफिशियली अनवील कर दिया गया है। जिसमें मौजूदा मॉडल की तुलना में कई सारे बदलाव देखने को मिले हैं। इसमें सेफ्टी फीचर्स से लेकर स्मार्ट फीचर्स तक में कई नई चीजों को जोड़ा गया है। हम यहां इसी के बारे में बताने वाले हैं।

सामने आई Kia Carnival facelift की झलक

किआ के मौजूदा मॉडल में फ्लैट डिस्प्ले दी जाती है लेकिन इसमें कर्व्ड डिस्प्ले डैशबोर्ड पर देखने को मिलेगी। इसमें 12.3 इंच के साइज में आने वाला इन्फोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। इसमें इन्फोटेनमेंट पैनल के साथ स्विचेबल एयरकोन दिए जाएंगे। याद हो सबसे पहले ये हुंडई वरना में देखने को मिले थे और अब कार्निवल फेसलिफ्ट में मिलने वाले हैं। इतना ही नहीं पीछे बैठने वाले लोगों के लिए नई कार्निवल में 14.6 इंच की एचडी एंटरटेनमेंट डिस्प्ले भी प्रदान की गई है। अच्छी बात है इसमें ओटीटी का सपोर्ट भी देखने को मिल जाता है।

मिलेगा ADAS का फीचर

किआ की अपकमिंग लग्जरी MPV में बिल्ट-इन-एयर प्यूरिफायर, फिंगरप्रिंट ऑथंटिकेशन सिस्टम, कैमरा के साथ डिजिटल मिरर और आखिर में हेड्स-अप डिस्प्ले प्रदान किया गया है। इस आगामी गाड़ी में सेफ्टी के पैमाने पर काम किया गया है। इसमें नए फीचर के तौर पर ADAS का फीचर का फीचर दिया जाएगा। साथ ही इसमें forward collision-avoidance assist, इवेसिव स्टीयरिंग असिस्ट, हाईवे ड्राइविंग असिस्ट और इंटेलीजेंट स्पीड लिमिट असिस्ट दिया गया है।

कब हो सकती है लॉन्च

इस गाड़ी के लॉन्च को लेकर किआ की तरफ से कुछ भी आधिकारिक तौर नहीं कहा गया है लेकिन कहा जा रहा है एमपीवी सेगमेंट ये गाड़ी साल लॉन्च की जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories