Kia Seltos
Kia Seltos

Kia Seltos: दक्षिण कोरिया की मशहूर कार कंपनी किआ मोटर्स अपनी स्टाइलिश और दमदार कारों के लिए फेमस है। भारतीय कार बाजार में किआ की कई शानदार गाड़ियां अच्छी सेल करती हैं, इनमें सेल्टोस, सोनेट, कैरेंस और ईवी6 कारों के नाम शामिल हैं। ऐसे में अगर आप किआ की कार घर लाने की सोच रहे हैं तो आपको ये खबर खुश कर सकती है। दरअसल किआ कंपनी ने सेल्टोस (Kia Seltos) कार की कीमतों को कम कर दिया है। हालांकि, चुनिंदा वेरिएंट के दाम को घटाया गया है। आगे पढ़ें क्या है पूरी खबर।

Kia Seltos की कीमतों में आई कमी

किआ सेल्टोस कार की कीमत में 2000 रुपये की कमी की गई है। इसमें 1.5 पेट्रोल MT HTX, 1.5 टर्बो-पेट्रोल iMT HTX+, 1.5 टर्बो-पेट्रोल DCT GTX+(S), 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल DCT GTX+, 1.5-लीटर डीजल iMT HTX+, और 1.5-लीटर डीजल AT GTX+(S) वेरिएंट्स शामिल हैं। वहीं, बाकी के वेरिएंट जिनमें, 1.5L डीजल iMT HTX+ और 1.5L डीजल AT GTX+(S) का दाम पहले की तरह ही रहेगा।

Kia Seltos के दाम कम होने की वजह

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि किआ सेल्टोस की कीमतों में कमी करने के साथ ही इसके फीचर्स में भी कमी की गई है। किआ ने HTX से ऊपर आने वाले सभी वेरिएंट्स में से कार की विंडो के लिए मिलने वाला वन टच अप और डाउन फीचर हटा दिया है। अब ये फीचर सिर्फ ड्राइवर विंडो के लिए दिया जाएगा। हालांकि, सेल्टोस के टॉप लाइन वेरिएंट में ये फीचर मिलता रहेगा।

Kia Seltos के फीचर्स

किआ सेल्टोस में आगे की तरफ नई ग्रिल, एलईडी हैडलैंप, एलईडी टेललैंप, नए मिक्स्ड मैटल व्हील्स और पैनॉरमिक सनरुफ दिया गया है। साथ ही 6 एयरबैग्स, लैदर अपहोल्स्ट्री के साथ वेंटीलेटेड सीट्स, लेन कीप असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, इमरजेंसी ब्रेक्रिंग, ADAS लेवल 2 तकनीक जैसी सेफ्टी खूबियां दी गई है।

Kia Seltos का पावरट्रेन

फीचर्सKia Seltos की डिटेल
इंजन1.5 लीटर
पावर114bhp
टॉर्क138nm
गियरबॉक्स6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक

इस कार में 3 इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। इसमें 1.5 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन मिलते हैं। इन सभी में मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1089900 रुपये है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया...