मंगलवार, जून 25, 2024
होमऑटोMahindra vs Tata Cars Sales May 2024: मई में TATA या Mahindra...

Mahindra vs Tata Cars Sales May 2024: मई में TATA या Mahindra किसकी सेल में आया उछाल कौन रहा डाउन, यहां जानें

Date:

Related stories

Mahindra Scorpio N या ऑफ-रोडिंग Thar, जानें कीमत से लेकर फीचर के मामले में कौन है बेस्ट?

Mahindra Scorpio N vs Mahindra Thar: भारतीय ऑटो मार्केट की बहुराष्ट्रीय वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड को लेकर खूब सुर्खियां बनती हैं। दरअसल Mahindra समय की डिमांड को देखते हुए ऑफ-रोडिंग Thar व Scorpio N जैसे शानदार गाड़ियों को ऑटो बाजार में उतार चुकी है।

Mahindra vs Tata Cars Sales May 2024: साल का छठा महीना यानी की जून शुरु हो चुका है। ऐसे में कई सारे बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इसके साथ-साथ ऑटो मार्केट में भी पिछले महीने की रिपोर्ट आना शुरु हो गई है। अगर आप भी ऑटो की खबरों पर नजर रखते हैं या फिर कोई गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो एक बार देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनियों TATA और Mahindra के मई महीने के सेल आंकड़े जरुर जान लें। मई के महीने में महिन्द्रा की 71,682 यूनिट बिकी हैं। वहीं, टाटा की 75,173 यूनिट बिकी हैं। इन आंकड़ों में साफ देखा जा सकता है कि, महिन्द्रा के मुकाबले टाटा ने 3491 यूनिट ज्यादा बेची हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, ये दोनों ही आंकड़े सभी प्रकार के वाहनों के हैं। TATA और Mahindra ने अपने सेल आंकड़ों को प्रेस रिलीज के द्वारा जारी किया है।

Mahindra Sales May 2024 के आंकड़े

महिन्द्रा ने अपनी प्रेस रिलीज में जानकारी देते हुए बताया है कि, महिंद्रा ऑटो ने 43,218 SUV की बेचीं हैं। जिसके बाद इनकी सेल में 31% की वृद्धि है हुई है। इसके साथ ही मई के महीने में सभी प्रकार की गाड़ियों की 71,682 यूनिट बेची हैं। जिसके बाद महिन्द्रा ऑटो की सेल में मई 2024 में 17% की वृद्धि हुई है।

TATA Sales May 2024 की सेल रिपोर्ट

Tata Cars Sales की बात करें तो टाटा की Total Domestic Sales 75,173 हुई है। पिछले साल मई में कंपनी ने 73,448 यूनिट बेची थीं। इस बार टाटा की ग्रोथ में पिछले साल के मुकाबले 2 फीसदी वृद्धि दर्ज की गई है। Commercial Vehicles में टाटा ने 29,691 यूनिट को बेचा है। वहीं, Passenger Vehicles में टोटल 46,697 गाड़ियों को बेचा है। इस आंकड़े में 5,558 गाड़ियां इलेक्ट्रिक बिकी हैं।

Mahindra या Tata सेल में किसने मारी बाजी?

Mahindra और Tata Cars Sales के इन आंकड़ों में भले ही महिन्द्रा ने टाटा से कम यूनिट बेंची हो। लेकिन कंपनी की ग्रोथ की बात करें तो महिन्द्रा की ग्रोथ में 17 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है। वहीं, टाटा की ग्रोथ में 2 फीसदी का उछाल आया है। आपको बता दें, महिन्द्रा की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में थार की गिनती होती है तो वहीं, टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियां पंच और नेक्सॉन हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories