सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोMahindra XUV400 vs Mahindra XUV300: किस गाड़ी में अधिक पावरफुल इंजन, जानिए...

Mahindra XUV400 vs Mahindra XUV300: किस गाड़ी में अधिक पावरफुल इंजन, जानिए फीचर्स और कीमत में अंतर

Date:

Related stories

Mahindra XUV400 vs Mahindra XUV300: भारत की बड़ी कार कंपनियों में से एक महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी गाड़ियों में मजबूती के लिए जानी जाती है। इसके साथ ही महिंद्रा की कारों में शानदार इंजन क्षमता दी जाती है। अगर आप इन दिनों महिंद्रा की SUV खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको इस खबर पर एक मिनट देना चाहिए। इस खबर में जानिए Mahindra XUV400 और Mahindra XUV300 में से किसे खरीदने में अधिक फायदा हो सकता है।

Mahindra XUV400

महिंद्रा की XUV400 4.2 मीटर लंबी है। इसमें 378 का अच्छा बूट स्पेस मिलता है। इस कार में एक्स पैटर्न वाली गिल विल कॉपर एसेट्स के साथ कॉपर रंग की ट्विन पीक्स महिंद्रा लोगो मिलता है। इस ईवी कार में एक रिप्रोफाइल टेललाइट दिया गया है, जो टेललाइटस कलस्टर जैसा ही है।

ये भी पढ़ें: Ola के लिए सिर दर्द बने Ampere Zeal EX Electric Scooter को 6000 रुपये में खरीदने का शानदार मौका, जानें फीचर्स और कीमत

मॉडल Mahindra XUV400
बैटरी 39.2kwh
रेंज 375km
चार्जिंग टाइम 50 मिनट
ट्रांसमिशन ऑटोमेटिक

इस कार में ऑल ब्लैक थीम को फॉलो किया गया है। इस कार का कैबिन काफी खास है, क्योंकि इसमें बड़े स्तर पर वॉल्यूम और एसी कंट्रोल, एयर वेंट्स और गियर लीवर सराउंड जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। कार की सीटों पर हल्के नीले कलर के एक्सेंट्स दिए गए हैं। इस कार में 39.2kwh की बैटरी पैक दी गई है, जो कि फ्रंट एक्सल माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ चलती है। इतनी क्षमता पर ये 150bhp की ताकत और 310nm का टॉर्क पैदा करता है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरुम कीमत 15.99 लाख रुपये है, जबकि इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरुम कीमत 18.99 लाख रुपये है।

Mahindra XUV300

महिंद्रा की XUV300 की लंबाई 3995mm है, इसमें 257 लीटर का बूट स्पेस मिलत है। इसके साथ ही इसमें 5.3 मीटर का टर्निंग रेडिएस मिलता है। इस कार में हेलोजन हैडलैंप सैटअप के साथ एलईडी डीआरएलएस दिए गए है। इस कार में 17 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इस कार के आगे और पीछे डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

मॉडल Mahindra XUV300
इंजन 1157cc
ताकत 108bhp
टॉर्क 300nm
माइलेज 20km

इस कार में एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो, 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो डिमिंग, क्रूज कंट्रोल, ईबीडी के साथ एबीएस, फ्रंट पार्किंग सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ड्यूल जोन क्लाईमेट एसी, सनरूफ, रियर आर्मरेंस्ट, 7 एयरबैग्स, ईएसपी, ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस कार में 3 इंजन विकल्प मिलते है। इसमें 1.5 लीटर डीजल, 1.2 टर्बोचार्ज पेट्रोल और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल शामिल हैं। इस कार की शुरुआती एक्सशोरुम कीमत 8.42 लाख रुपये है, जबकि इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरुम कीमत 14.07 लाख रुपये है।

इसका रखें ध्यान

यहां पर दी गई जानकारी के आधार पर किसी भी कार को नहीं खरीदें। अपने बजट और पसंद का ध्यान रखें। किसी भी कार को खरीदने से पहले कार एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories