Ampere Zeal EX Electric Scooter: देसी Electric Scooter बनाने वाली कंपनी एम्पीयर ने अपना एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर एम्पीयर जील ईएक्स (Ampere Zeal EX) लॉन्च कर दिया है। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर कंपनी की तरफ से 31 मार्च तक कई आकर्षक ऑफर भी दिये जा रहे हैं। इस स्कूटर में 2.3KWH का बैटरी पैक दिया गया है जो की 120 किमी की रेंज देता है। तो पढ़िये एम्पीयर जील ईएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में और जानिए इसकी कीमत, रेंज, बैटरी पैक और फीचर्स के साथ इस पर मिलने वाले कई ऑफर्स की जानकारियां।

ये भी पढ़ें: Yamaha MT-15 V2 स्पोर्ट बाइक को मात्र 20000 रुपये में खरीदने का मौका, बेहतर माइलेज और मिल रहे ये खास फीचर्स

Ampere Zeal EX इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्पेसिफिकेशन

यह एक मीड रेंज सेगमेंट वाला इलेक्ट्रिक है जिसें कंपनी ने 4 कलर ऑप्शन डुअल-टोन बॉडी कलर्स – स्टोन ग्रे, आइवरी व्हाइट और इंडिगो के साथ मार्केट में पेश किया है। इसमें 2.3 kWh क्षमता के साथ आने वाला लिथियम आयन बैटरी पैक आता है जो कि 120 किमी की लंबी ड्राइविंग रेंज देता है। इसके अलावा इस ईवी स्कूटर में 1.8 kW की BLDC तकनीक पर बेस्ड इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। इसमें मिलने वाला बैटरी पैक नॉर्मल चार्जर से 5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

Range 120 km/charge
Battery 2.3kWh Lithium
Top Speed ​​55km/h
Motor Power BLDC 1800 W (1.8 KW)
Charging Time 5 Hours
Front Brake & Rear Brake Drum
Vehicle Type Electric

Ampere Zeal EX इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

एम्पीयर कंपनी ने एपने जील ईएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर को 69900 रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत जो सिर्फ चार राज्यों (मध्य प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड के लिए रखी गई है) पर मार्केट में लॉन्च किया गया है। वहीं यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दूसरे राज्यों में 75000 रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर उतारा गया है।

Ampere Zeal EX पर मिल रहा यह ऑफर

कंपनी की तरफ से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 6 हजार रुपये का ऑफर जारी किया है जिसमें आप अगर इस इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्कूटर आने वाली 31 मार्च 2023 तक खरीदेंगे तो कंपनी की तरफ से इस स्कूटर की कीमत पर 6 हजार रुपये तक के बेनिफिट्स मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.