शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोHonda Amaze और Hyundai Aura को पछाड़कर Maruti Dzire बनी देश की...

Honda Amaze और Hyundai Aura को पछाड़कर Maruti Dzire बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार! जानें खासियत

Date:

Related stories

Maruti Dzire: सेडान कार सेगमेंट में मारुति डिजायर ने अपना दबदबा बना रखा है। मारुति डिजायर बीते महीने जनवरी 2023 में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। इसने Honda Amaze, Hyundai Aura, Tata Tigor, Skoda Slavia, Honda City, Volkswagen Virtus और Maruti Suzuki Ciaz को पछाड़ा है। पिछले महीने मारुति डिजायर की 11317 यूनिट्स बिकी हैं। अगर आप भी सेडान कार खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि आज इस आर्टिकल में हम आपको Maruti Dzire कार से जुड़े फीचर्स, कीमत आदि की जानकारी देने जा रहे हैं जो आपके लिए फायदेमंद हो सकती है।

ये भी पढ़ें: Audi ने लॉन्च की Q3 Sportback जबरा SUV कार, जानिए इसके शानदार फीचर्स और जानदार कीमत

क्या है मारुति डिजायर की कीमत

ये कार 3 वेरिएंट में उपलब्ध है। पेट्रोल मैनुअल, पेट्रोल ऑटोमेटिक और सीएनजी। अगर मारुति डिजायर की कीमत की बात करें तो बता दें कि मारुति डिजायर की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.44 लाख रुपए से 9.31 लाख रुपए तक है।

Fuel Type Transmission
Petrol Automatic
Petrol CNG
CNG CNG

क्या हैं मारुति डिजायर के स्पेसिफिकेशन्स

अगर इस कार के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो बता दें कि यह कार पेट्रोल से चलती है। इस कार में 1197 सीसी का इंजन दिया गया है। इसमें 4 सिलेंडर दिए गए हैं। यह इंजन अधिकतम 88.5 बीएचपी तक की पॉवर देता है और 113 Nm तक का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। इसका ARAI माइलेज 24.12 किलोमीटर प्रति लीटर है। इसके साथ ही यह कार 19 किलोमीटर प्रति लीटर का सिटी माइलेज देती है। इसके टैंक की 37 लीटर पेट्रोल की क्षमता है। यह ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसमें 5 लोगों के बैठने की क्षमता है।

Brand Maruti Suzuki
Model Maruti Dzire
Fuel Type Petrol
Engine 1197 CC
Cylinders 4
Max Power 88.5 Bhp
Max Torque 113 Nm
ARAI Mileage 24.12 kmpl
City Mileage 19 kmpl
Fuel Capacity 37 Liter
Transmission Automatic
Seating Capacity 5
Boot Space 378
Body Type Sedan

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories