रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोToyota Innova Hycross के लिए क्या वाकई में सिरदर्द बनेगी Maruti Grand...

Toyota Innova Hycross के लिए क्या वाकई में सिरदर्द बनेगी Maruti Grand Vitara 7 Seater कार, लुक पर आ जाएगा दिल

Date:

Related stories

Maruti Grand Vitara 7 Seater: आने वाले समय में Maruti Suzuki अपनी 7 सीटर कार Grand Vitara को लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने इस बात को लेकर खुलासा किया है कि कंपनी आने वाले दो महीनों में अपनी नई 7 सीटर हाइब्रिड एसयूवी पेश करने वाली है। कहा जा रहा है कि कंपनी इस SUV कार को Toyota के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम पर तैयार करेगी। इसके साथ ही इस अपकमिंग कार में Toyota Innova Hycross के समान ही पॉवरट्रेन दिए जा सकते हैं। खबरों की मानें तो कंपनी अपनी इस कार को जून या जुलाई में लॉन्च कर सकती है।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

Toyota Innova Hycross जैसा हो सकता है पॉवरट्रेन

कंपनी अपनी इस 7 सीटर कार में Toyota Innova Hycross के समान ही पॉवरट्रेन दे सकती है। इसके बेस मॉडल में 1.5 लीटर, 4 सिलेंडर Mild Hybrid Petrol या 1.5 लीटर, 3 सिलेंडर, Atkinson Cycle TNGA पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। वहीं इसके टॉप एंड वेरिएंट में 2.0 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन के साथ पेश कर सकती है। यह दमदार इंजन 186 PS की अधिकतम पॉवर और 206 Nm तक का पीक टॉर्क जनरेट कर सकती है। हालांकि Toyota Innova Hycross एक MPV है लेकिन Upcoming Maruti Suzuki Grand Vitara एक SUV कार हो सकती है। हालांकि Upcoming Maruti Suzuki Grand Vitara में कैसा पॉवरट्रेन दिया जाने वाला है इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

मिल सकते हैं ये फीचर्स

अगर इस कार में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो बता दें कि ये अनुमान लगाया जा रहा है कि इस 7 सीटर कार में नौ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा सिस्टम, ऑटोमेटिक टेम्परेचर कंट्रोल, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं।

इलेक्ट्रिक कार भी जल्द देंगी दस्तक

खबरों की मानें तो मारुति सुजुकी इंडिया आने वाले समय में अपनी कई और कारों को पेश करने वाली है। इसमें कंपनी की 6 इलेक्ट्रिक कारें शामिल होंगी। कंपनी के पोर्टफोलियो में अभी तक कोई इलेक्ट्रिक कार नहीं है और इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी अपने पोर्टफोलियो में कुछ इलेक्ट्रिक कारों को शामिल करने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें: IPL देखने वालों की Jio के धमाकेदार रिचार्ज ने करा दी मौज, VI और Airtel ने भी खोल दिए सस्ते में ज्यादा डाटा के द्वार

Latest stories