मंगलवार, मई 21, 2024
होमऑटोMaruti ने लॉन्च की Dzire Tour S कार, माइलेज इतनी की आप...

Maruti ने लॉन्च की Dzire Tour S कार, माइलेज इतनी की आप चौंक जाएं

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Maruti Dzire Tour S: देश की वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी नई सेडान कार डिजायर का नया टूर एस एडिशन (Maruti Dzire Tour S) को लॉन्च कर दिया है। यह एक कमर्शियल कार है जिसे नए अवतार में कंपनी ने लॉन्च किया है। इस नई मारुति डिजायर टूर एस को Tour S STD (O) और Tour S STD (O) CNG दो वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा गया है। यह कार टैक्सी वेरिएंट में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में से एक है। तो आइये जानते हैं इस कार के बारे में।

ये भी पढ़ें: अब बिजली से उड़ान भरने आ रहा All Electric X-57 Maxwell Plane, लुक को देख हो जाएगी मोहब्बत

Maruti Dzire Tour S के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

मारुति डिजायर टूर एस आर्कटिक वाइट, मिडनाइट ब्लैक और सिल्की सिल्वर जैसे तीन कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में आती है। इस कार में कंपनी ने एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और ब्रेक असिस्ट (BA) के साथ सेफ्टी के लिए स्पीड लिमिटिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, डुअल एयरबैग जैसे कई फीचर्स दिये हैं। इसके आलावा कार में पराग फिल्टर के साथ फ्रंट एक्सेसरी सॉकेट, आईएसओफिक्स सीट एंकरेज, मैनुअल ए/सी और स्पीड-सेंसिटिव डोर लॉकिंग सिस्टम दिया गया है।

Engine1197CC Petrol & Cng
Max Power81.80bhp Petrol
70.40bhp Cng
Max Torque113nm Petrol
95nm Cng
Transmission5-Speed Manual
Mileage (ARAI)19.95 Petrol
26.55 Cng
Fuel Tank Capacity42L
CNG Tank Capacity55

Maruti Dzire Tour S की कीमत

डिजायर टूर एस के पहले वैरिएंट टूर एस स्टैंडर्ड (ऑप्शनल) की एक्स शोरूम कीमत 6.51 लाख रुपये है, वहीं इसके दूसरे यानी सीएनजी वैरिएंट की कीमत 7.36 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी गई है। इस कार में कंपनी ने 1.2 लीटर का इंजन दिया है जो 5स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया है। इस कार के पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 23.15kmpl है जब्कि डिजायर टूर एस के सीएनजी वेरिएंट 32.12 km/kg तक की माइलेज देती है।

ये भी पढ़ें: FIRE-BOLTT, NOISE TWIST और BOAT WAVE EDGE में से कौन सी स्मार्टवॉच है सबसे अच्छी, एक बार में जानें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories