Home ऑटो नए कलेवर और पहले से ज्यादा एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च...

नए कलेवर और पहले से ज्यादा एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Maruti Suzuki Ciaz, आट्रैक्टिक लुक कर देगा मदहोश

0
Maruti Suzuki Ciaz

Maruti Suzuki Ciaz: भारतीय कार बाजार में कई कारें अपनी खूबियों की वजह से धमाल मचा रही हैं। इनमें मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स की कई कारें शामिल हैं। मारूति की कारें अपने दमदार फीचर्स की वजह से जानी जाती है। इसी कड़ी में मारुति की एक मशहूर कार Maruti Suzuki Ciaz इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रही है।

नए अवतार के साथ पेश हुई Maruti Suzuki Ciaz

मारुति सुजुकी की Ciaz भारतीय बाजार की काफी मशहूर सेडान कार है। यही वजह है कि कंपनी ने इसे नए अवतार में पेश किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार को नए कलेवर के साथ बल्कि पहले से ज्यादा फीचर्स के साथ उतारा है। कंपनी के इस कदम के बाद अब Ciaz कार पहले से अधिक आकर्षक हो गई है।

ये भी पढ़ें: CAR SALES IN JANUARY 2023 IN INDIA: MARUTI और TATA को धकेलकर आगे निकली TOYOTA, एक झटके में बेच डाली इतनी कारें

दो वेरिएंट में हुई पेश

कंपनी ने नई सियाज को तीन नए डुअल टोन पेंट के साथ लॉन्च किया है। इस नई सेडान को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इसके साथ ही अब ये कार 7 मोनो टोन कलर ऑप्शन में मौजूद है। इस कार को रेड के साथ ब्लैक रूफ, ब्राउन रंग के साथ ब्लैक रूफ और ग्रे रंग के साथ ब्लैक रूफ कलर में उतारा गया है।

अब मिलेंगे पहले से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स

वहीं, इस कार में नए सेफ्टी फीचर्स जोड़े है। इस कार में अब इलेक्ट्रॉनिक स्टैबलिटी प्रोग्राम यानी ESP, हिल होल्ड असिस्ट, डबल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, चाइल्ड सीट एकल्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम यानि कि एबीएस जैसे फीचर्स के साथ 20 से अधिक सेफ्टी फीचर्स को जोड़ा गया है। नई सियाज में 103.25Bhp की ताकत और 138Nm का अधिकतम टॉर्क मिलेगा। वहीं, इस कार में 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

ताकत103.25Bhp
टॉर्क138Nm
माइलेज20.04 – 20.65 kmpl
ट्रांसमिशन मैनुअल/ऑटोमेटिक

जानिए कार की कीमत

कंपनी का दावा है कि ये कार एक लीटर पेट्रोल इंजन में 20.04 – 20.65 kmpl की माइलेज देती है। इसकी कीमत की बात करें तो इसके मैनुअल मॉडल की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 11.14 लाख रुपये रखी गई है। वहीं, इसके ऑटोमेटिक मॉडल की कीमत 12.34 लाख रुपये तय की गई है।

ये भी पढ़ें: 15000 से कम में खरीदें 49999 रुपये वाला Infinix Zero Ultra 5G स्मार्टफोन, 200MP का कैमरा आपकी कर देगा बल्ले-बल्ले

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version