Home ऑटो Maruti Suzuki ने इंडियन ऑटोमोबाइल सेक्टर में पूरे किए 40 साल, Wagon...

Maruti Suzuki ने इंडियन ऑटोमोबाइल सेक्टर में पूरे किए 40 साल, Wagon R, Swift और Dzire के ब्लैक एडिशन ने लूटी वाह-वाही

0
Maruti Suzuki

Maruti Suzuki: भारतीय कार बाजार में मारुति कंपनी की अहम हिस्सेदारी है। मारुति सुजुकी की कई शानदार कारें इंडियन मार्केट में आज भी छाई हुई है। आपको बता दें कि मारुति ने भारतीय ऑटोसेक्टर में 40 साल से ज्यादा का सफर तय कर लिया है। ऐसे में कंपनी ने अपनी कई कारों के ब्लैक एडिशन लॉन्च किए है। आपको बता दें कि भारत में कारों का शौक रखने वालों को काला रंग काफी पसंद आता है।

Maruti Suzuki ने पेश किए इनके ब्लैक एडिशन

मारुति ने अपनी Wagon R, Alto K10, Celerio, Swift, Dzire, Brezza और Ertiga जैसे मॉडलों को ब्लैक एडिशन के साथ पेश किया है। इन सभी कारों के ब्लैक एडिशन बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। वहीं, एरीना ब्लैक एडिशन को भी पैकेज के साथ खरीदा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: इस ELECTRIC CYCLE को 52 फीसदी की छूट के साथ खरीदें, 40KM की माइलेज के साथ मिलेगी डिस्क ब्रेक की सुविधा

इनमें मिलेंगे ये फीचर्स

मारुति की इन कारों में स्पॉइलर, स्किड प्लेट, विभिन्न मोल्डिंग, स्टीयरिंग कवर, इंटीरियर स्टाइलिंग किट, मैट, डोर वाइजर आदि जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ऐसे में इनकी कीमते भी अलग हैं। इसमें एक स्पॉइलर, विभिन्न गार्निश, सीट कवर, साइड मोल्डिंग, डोर वाइज़र जैसे फीचर्स ऑफर देता है।

इतने पैसे देने होंगे ज्यादा

Wagon R के लिए आपको 3000 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। Alto K10 के लिए 19990 रुपये एक्ट्रा देने होंगे। वहीं, एस-प्रेसो के लिए 14990 रुपये अधिक है। Swift के लिए 24990 रुपये ज्यादा देने होंगे। Dzire के लिए आपको 23990 रुपये अधिक देने होंगे। इसके साथ ही Celerio के इस नए एडिशन के लिए आपको 23990 रुपये अधिक देने होंगे। इसके साथ ही इस कार में विंडो फ्रेम किट, डोर वाइजर, इंटीरियर गार्निश, बॉडी क्लैडिंग, फ्रंट स्प्लिटर, साइड स्कर्ट जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

मारुति ब्रेजा का नाम भी शामिल

इसी कड़ी में मारुति की ब्रेजा का नाम भी शामिल है। इस SUV के नए ब्लैक एडिशन को खरीदने के लिए 35990 रुपये का अतिरिक्त भुगतान करना होगा। कपंनी ने इस कार में चारों तरफ विंडो कवर फ्रेम दिया है। इसके साथ ही ट्रंक ऑर्गेनाइजर, सिल गार्ड और 3डी मैट के साथ ही कई अन्य फीचर्स भी दिए हैं।

ये भी पढ़ें: OPPO RENO 9 5G VS OPPO RENO 10 5G: किस में है दमदार प्रोसेसर और कैमरा, आपको कौन सा SMARTPHONE खरीदना चाहिए

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version