Home ऑटो Maruti Suzuki Dzire Tour S 2023 के आगे क्या नहीं टिक पाएगी...

Maruti Suzuki Dzire Tour S 2023 के आगे क्या नहीं टिक पाएगी Honda Amaze और Hyundai Aura? जानिए धांसू फीचर्स और कीमत

0
Maruti Suzuki Dzire Tour S 2023

Maruti Suzuki Dzire Tour S 2023: भारत के कार सेक्टर में मारुति सुजुकी का सिक्का अभी भी बुलंदियों पर है। मारुति ने बीते कुछ सालों में काफी अच्छी कारों को पेश किया है। भारत के ऑटो सेक्टर की मांग को देखते हुए कंपनी ने अपने कई नए मॉडलों को पेश किया है। इसी कड़ी में देसी कंपनी ने एक शानदार और फेमस कार को फिर से लॉन्च कर दिया है। हम बात कर रहे है Maruti Suzuki Dzire Tour S 2023 की। कंपनी ने इस कार को दो वेरिएंट के साथ पेश किया है। इसका मुकाबला Honda Amaze और Hyundai Aura से है।

Dzire Tour S 2023 के लॉन्च हुए दो वेरिएंट

Dzire Tour S 2023 के पेट्रोल वेरिएंट की माइलेज 23.15km है और इसके सीएनजी वेरिएंट की माइलेज 32.12km है। कंपनी ने इस कार को बेहतरीन फीचर्स से सजाया है। जानिए क्या है इसके खास फीचर।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Dzire Tour S 2023 के फीचर्स

Maruti Suzuki Dzire Tour S 2023 में कई धांसू फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में एलईडी टेल लैंप्स दिए गए हैं। इसके साथ ही एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम (ESP), EBD, ब्रेक असिस्ट, स्पीड लिमिटिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, डबल एयरबैग्स जैसी कई दमदार फीचर्स दिए गए हैं।

ताकत 89bhp
टॉर्क 113nm
माइलेज 23.15km
कलर आर्कटिक वाइट, मिडनाइट ब्लैक और सिल्की सिल्वर
गियरबॉक्स 5
कीमत 6.51 लाख

Dzire Tour S 2023 में 1.2 लीटर का ड्यूल जैट इंजन दिया गया है। इतनी क्षमता के साथ इसका इंजन 89bhp की पावर और 113nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। वहीं, इसकी सीएनजी वेरिएंट 77bhp की ताकत और 98.5nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। देश की मशहूर सेडान कार को काफी धांसू फीचर्स के साथ उतारा गया है। कंपनी ने इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिए है। वहीं, इस कार को आर्कटिक वाइट, मिडनाइट ब्लैक और सिल्की सिल्वर जैसे 3 रंगों में पेश किया गया है।

जानिए Dzire Tour S 2023 की कीमत

Dzire Tour S 2023 की कीमत की बात करें तो इसके पेट्रोल वेरिएंट को 6.51 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर पेश किया गया है। वहीं, इसके सीएनजी वेरिएंट की बात करें तो इसे 7.36 लाख रुपये की कीमत पर उतारा गया है। इस सेगमेंट में Dzire Tour S 2023 की सीधी टक्कर होंडा अमेज, हुंडई ओरा और टाटा टाइगोर से होगी।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version