बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Grand Vitara ने Kia Seltos और Toyota Highrider को धकेलते...

Maruti Suzuki Grand Vitara ने Kia Seltos और Toyota Highrider को धकेलते हुए मारी बाजी, वेटिंग पीरियड जानकर रह जाएंगे दंग

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Fronx: धाकड़ सेफ्टी फीचर के साथ लोगों का दिल जीत रही मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, देखें डिटेल

Maruti Suzuki Fronx: भारतीय ऑटो जगत की चर्चित वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आए दिन वाहनों को लेकर नए-नए अपडेट देती रहती है। इसी क्रम में मारुती के चर्चित कार फ्रोंक्स (Maruti Suzuki Fronx) को लेकर भी नए अपडेट सामने आए हैं।

Maruti Suzuki Grand Vitara: मारुति सुजुकी देश की बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी है। बीते कुछ सालों में मारुति सुजुकी ने काफी अच्छी सेल दर्ज की है। ऐसे में कुछ खबरों में एक बड़ी जानकारी सामने आई है। इसमें  दावा किया जा रहा है कि मारुति सुजुकी ने देश के कार बाजार में कई कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए नंबर एक का स्थान हासिल किया है। आपको बता दें कि हम यहां पर मारुति सुजुकी की मशहूर एसयूवी ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) की बात कर रहे हैं।

Maruti Suzuki Grand Vitara की जबरदस्त सेल

खबरों में बताया जा रहा है कि इस एसयूवी ने बीते 6 महीने के अंदर 55 हजार यूनिट्स बिक गई। आंकड़ों के मुताबिक, इस साल जनवरी से लेकर जून के बीच ग्रैंड विटारा की 54995 यूनिट्स की सेल हुई। इस हिसाब से ये कार हर महीने 9166 यूनिट की बिक्री के साथ सबसे आगे रही। यही वजह है कि इस एसयूवी का वेटिंग पीरियड भी काफी तेजी से बढ़ रहा है। कंपनी ने बताया है कि ग्रैंड विटारा का वेटिंग पीरियड 180 दिन का हो गया है। फिलहाल इस कार के 33 हजार से अधिक ऑर्डर पेडिंग है। इस नतीजे से साफ है कि मार्केट में इस एसयूवी की काफी अधिक मांग है। घरेलू बाजार में इस एसयूवी का मुकाबला एमजी एस्टर, किआ सेल्टॉस, टोयोटा हाइराइडर और स्कोडा कुशाक जैसी शानदार कारों से होती है।

Maruti Suzuki Grand Vitara के फीचर्स

मारुति की ये एसयूवी 6 वेरिएंट के साथ आती है। इसमें Sigma, Delta, Zeta, Zeta+, Alpha और Alpha+ शामिल है। इसमें हैडलैंप्स के साथ नई ग्रिल, 16 इंच के ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स, स्किड प्लेट्स, एलईडी टेल लाइट्स के साथ 9 कलर ऑप्शन के साथ आते हैं।

फीचर्सMaruti Suzuki Grand Vitara Powertrain
इंजन1.5 लीटर
पावर102bhp
टॉर्क137Nm 
गियरबॉक्स6 स्पीड
माइलेज27.97km

इसमें सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल होल्ड असिस्ट और 360 डिग्री कैमरा दिया गया है। इस एक्सशोरूम कीमत 10.70 लाख से लेकर 19.90 लाख रुपये है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories