सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोKia और Tata के लिए क्या मुसीबत बनी Maruti Suzuki Grand Vitara?...

Kia और Tata के लिए क्या मुसीबत बनी Maruti Suzuki Grand Vitara? खरीदने से पहले जरूर देखें वेटिंग लिस्ट

Date:

Related stories

Maruti Suzuki ने Poolkar, Charge Hub और Smart Charge का कराया पेटेंट, जानें लीक डिटेल्स

Maruti Suzuki: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी...

Grand Vitara: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकि ने अपनी मिड साइज हाइब्रिड एसयूवी कार Grand Vitara को पिछले साल लॉन्च किया था। पिछले 6 महीने से लेकर अब तक इस कार की बंपर बिक्री हो चुकी है और इतना ही नहीं इस कार पर अब 1.20 लाख से अधिक बुकिंग का हाई वेटिंग पिरियड चल रहा है, जिसके बाद इस Grand Vitara एसयूवी कार पर 9 महीने लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है। बता दें कि पिछले साल सितंबर 2022 में लॉन्च हुई इस कार की बुकिंग को इसके लॉन्च होने पहले जुलाई महीनें में शुरू कर दी गई थी। तो आइये जानते हैं इस कार की सभी स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में। इसका मुकाबला Kia और Tata  से है।

ये भी पढ़ें: INTERCEPTOR 650 और CONTINENTAL GT 650 बाइक्स ने लॉन्च होते ही मचा दिया तहलका, फीचर्स को देख झूम उठे राइडर्स

Grand Vitara की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

ग्रैंड विटारा एक पावरफुल हाइब्रिड एसयूवी कार है जो कि 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मार्केट में आती है जिसमें ई-सीवीटी से जोड़ा गया है। इस कार में मिलने वाला स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट 27.97 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है जिसे ARAI ने प्रमाणित किया है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इसके मैनुअल वेरिएंट में AWD का ऑप्शन भी मिलता है। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का कड़ा मुकाबला किया की सेल्टोस, टाटा की हैरियर, हुंडई की क्रेटा और फॉक्सवैगन की टाइगुन जैसी कारों से है।

Engine 1490
Max Power 91.18bhp
Max Torque 122Nm
Transmission Automatic
Gear Box eCVT
Drive Type 2WD
Fuel Type Petrol
Petrol Mileage 27.97 Kmpl (ARAI)
Petrol Fuel Tank Capacity 45.0 Litres

Grand Vitara की कीमत

बात करें Maruti Suzuki Grand Vitara की तो दिल्ली में इसकी शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 10.45 लाख रुपये से शुरू होती है जो कि इसके टॉप वेरिएंट में जाने तक 19.65 लाख रुपये एक्स शोरूम हो जाती है।

ये भी पढ़ें: 75000 रुपये वाले Samsung Galaxy S21 FE को 15000 से कम कीमत पर खरीदने का मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories