बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोBaleno, Jimny, WagonR की तगड़ी सेल ने दुश्मनों की हिलाई नींव, चौंका...

Baleno, Jimny, WagonR की तगड़ी सेल ने दुश्मनों की हिलाई नींव, चौंका देंगे अक्टूबर के आंकड़े

Date:

Related stories

Maruti Baleno vs Maruti Fronx: किस कार में मिल रहे ज्यादा एडवांस फीचर्स और पावरफुल इंजन, यहां देखें पूरी कंपेरिजन

Maruti Baleno vs Maruti Fronx: कार खरीदने से पहले देखिए मारुति फ्रॉन्क्स और मारुति बलेनो में से किसमें मिल रहा है बेहतर इंजन।

Maruti की Swift और Baleno पर ग्राहक खूब लुटा रहे प्यार, जानें कैसे बनीं Second Hand कारों की बादशाह?

देश में कई सारी सेकंड हैंड कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं और जिनकी डिमांड भी काफी ज्यादा है। लेकिन इस बीच मीडिया में सेकेंड हैंड या यूज्ड कारों से जुड़ी एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें बताया गया है कि लोगों की सबसे सेकेंड हैंड या यूज्ड कार कौन-सी पसंद आती है।

Maruti Suzuki sales in October 2023: भारत की बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार मारुति का जादू ग्राहको के दिल और दिमाग पर खूब चढ़कर बोलता है। यही वजह है कि, आम हो खास सभी की अधिकतर पसंद मारुति की गाड़ियां कही जाती हैं। इसका असर सेल में साफ तौर पर देखने को मिलता है। अक्टूबर के महीने में एक बार फिर से मारुति सुजुकी ने ये साबित कर दिया है कि, मार्केट में फिलहाल उसी का दबदबा है। कंपनी की तरफ से प्रेस रिलीज जारी की गई है। जिसमें साफ तौर देखा जा सकता है कि, बजट सेगमेंट में आने वाली गाड़ियों को लोगों ने जमकर खरीदा है।

किस सेगमेंट में कितनी बिकी यूनिट

मिनी और कॉम्पेक्ट कैटेगिरी में Alto, S-Presso ,Baleno, Celerio, Dzire, Ignis, Swift,
Tour S, WagonR जैसी गाड़ियों का दबदबा रहा है। अक्टूबर के महीने में Alto, S-Presso जैसी गाड़ियों की 14568 यूनिट बिकी है। जबकि पिछले साल इस महीने में ये कारें 24936 यूनिट के साथ बिकी थीं।Baleno, Celerio, Dzire, Ignis, Swift,Tour S, WagonR जैसी गड़ियों की इस महीने 80662 यूनिट बिकी है। जबकि पिछले साल अक्टूबर में ये आंकड़ा 73685 यूनिट का था।Mid-Size में Ciaz की पिछले महीनें 695 यूनिट बिकी हैं, जबकि पिछले साल 1,884 यूनिट बिकी थीं। यहां पर आप देख सकते हैं कि, सेल में कमी आयी है।

Ertiga, Fronx, Grand Vitara, Invicto, Jimny का चला जादू

Utility Vehicles में Brezza, Ertiga, Fronx, Grand Vitara, Invicto, Jimny, S-Cross, XL6 जैसी गाड़िकी 059147 यूनिट बिकी हैं। जबकि पिछले साल इस महीने 30971 यूनिट बिकी थीं।वैन में Eeco की 12975 यूनिट बिकी हैं। जबकि पिछले साल ये आंकड़ा 8861 था। यानि की इस बार वृद्धि देखने को मिली है।Total Domestic Passenger Vehicle Sales में अक्टूबर के महीने में 168,047 यूनिट बिकी हैं। जबकि 140,337 पिछले साल अक्टूबर में बिकी थीं। इसमें वृद्धि हुई है।

अक्टूबर महीने की Maruti Suzuki sales

Total Domestic और Export सेल पर नजर डालें तो ये 199,217 यूनिट अक्टूबर के महीने में बिकी हैं। जबकि पिछले साल अक्टूबर मे ंये ये आंकड़ा 167,520 था। यानि की इस बार काफी कंपनी को लाभ हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories